Breaking News

कभी-कभी मेरे बेटे भी मुझे अहमियत नहीं देते हैं : माधुरी दीक्षित

बच्चों का पालन-पोशण प्रत्येक दम्पति अपनी क्षमता और परिवेश के अनुसार करता है। बाॅलीवुड सितारों के बच्चों की परवरिश उन्हीं के माहौल में होती है। बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के दो बेटे हैं। दोनों को उन्होंने बहुत प्यार से पाला है। कभी-कभी वह बच्चों के बर्ताव से परेशान हो जाती हैं। माधुरी दीक्षित इन दिनों डांस रियलिटी शो ‘डांस दीवाने‘ में पर्सनल लाइफ से परिवार से तथ्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जब शो के दौरान यह सुनने को मिला कि ‘मुझे अपनी मां के फोन को नजरअंदाज करने और उनको अहमियत न देने का बहुत पछतावा है। माधुरी ने जवाब देते हुए कहा कि ‘कभी-कभी मेरे बेटे भी मुझे अहमियत नहीं देते हैं। मुझे उस वक्त बहुत बुरा लगता है जब मैं उन्हें बार-बार बुलाती रहती हूं लेकिन वह मेरी एक नहीं सुनते हैं। उन्होंने कहा कि इस पर मैं कुछ नहीं कर सकती। बात तो यह है कि इस दुनिया में हर मां अपने बच्चों की संरक्षी होती है। जब मैं छोटी थी तो मैं भी यही किया करती थी लेकिन अब मैं मां हूं तो मुझे पता है कि कितना बुरा लगता है। माधुरी अकेली ऐसी पहली नहीं हैं जो अपने बच्चों के इस बर्ताब से दुखी हों बल्कि आज न जाने ऐसी कितनी महिलाएं हैं जो इस वजह खुद को असहाय और लाचार महसूस करने लगी हैं।

माधुरी दीक्षित की जिंदगी बहुत अलग है लेकिन उन्हें भी परिवार द्वारा नजरअंदाज करने वाली बातें बुरी लगती हैं। महिलाएं इस दौरान न केवल अकेलापन महसूस करने लगती हैं बल्कि उन्हें अपने आसपास पैदा हो रही स्थितियों पर भी संदेह होने लगता है। माधुरी दीक्षित ने कहा कि चाहे आप अनदेखी कर रहे हों या आपको अनदेखा किया जा रहा हो, इस दौरान सबसे पहले आपको अपने क्रोध को भूलकर धैर्य-प्रेम और दयालुता से काम लेना होगा।

उन्होंने बताया कि जब बात हो बच्चों द्वारा ऐसा व्यवहार करने की तो इस स्थिति पर चर्चा करना और उन्हें समझना ही एक मात्र तरीका है। अपने बच्चों को बताएं कि उनका जवाब न देना आपके लिए कितना परेशान करता है। बच्चों के साथ दोस्ती का रिश्ता रखें। इससे न केवल आपको फायदा मिलेगा। उन्होंने शो के दौरान बच्चों की देखभाल और उससे जुड़ी बातों से अवगत कराया।