Breaking News

UPTET EXAM : पेपर लीक होने से परीक्षा रद, इन शहरों में छापेमारी के बाद दबोचे गये जालसाज

उत्तर प्रदेश में रविवार यानि 28 नवंबर को आयोजित हो रही UPTET परीक्षा पेपर लीक के चलते रद कर दी गई है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रश्नपत्र वॉट्सऐप पर वायरल हो रहा है। प्रश्नपत्र 1 दिन में 10 बजे से दोपहर 12ः30 बजे तक जबकि प्रश्नपत्र 2 दोपहर 2ः30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाना था। परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर लीक हो जाने से परीक्षा को रद करना पड़ा है।

पेपर लीक की सूचना सामने आने के बाद UP STF  ने प्रदेश भर में छापेमारी की है। एसटीएफ की छापेमारी के बाद प्रयागराज, मेरठ और गाजियाबाद में कई लोग दबोचे गये हैं। प्रदेश सरकार ने अब परीक्षा रद करने का फैसला किया है। अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा की नई तिथि बाद में जारी की जाएंगी।

ज्ञात हो कि पेपर 1, कक्षा 1-5 के लिए दिन में 10ः30 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित किया जाना था। इसी तरह कक्षा 6-8 के लिए पेपर- 2 दोपहर 2ः30 से 5 बजे तक आयोजित किया जाना था। परीक्षा में राज्य के 13,52,086 अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे। परीक्षा अब एक महीने के समय के बाद आयोजित की जा सकती है। उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नया नोटिफिकेशन देखना होगा।