Breaking News

OMG! डेढ़ साल की उम्र में 14 किलो का हो गया है ये बच्चा, ग्रोथ देख डॉक्टर भी चौंके

महिलाएं जब गर्भवती  होती हैं तो बहुत सारी चीजों का ध्यान रखती हैं, ताकि बच्चा स्वस्थ पैदा हो. हेल्दी चीजें खाती-पीती हैं, योगा करती हैं और इसका उन्हें फायदा भी मिलता है. आमतौर पर ऐसा माना जाता है कि बच्चे का वजन उसके जन्म के समय कम से कम ढाई किलो से साढ़े 3 किलो के बीच होना चाहिए, तभी बच्चा स्वस्थ माना जाता है. हालांकि कई बच्चे इससे कम के भी पैदा होते हैं और कई इससे ज्यादा वजन के भी होते हैं. ऐसा ही एक मामला आजकल चर्चा में है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. अमेरिका के टेक्सास में एक बच्चा है, जो अभी महज डेढ़ साल का है, लेकिन उसका वजन 14 किलो हो गया है. उसकी ग्रोथ देख कर डॉक्टर भी चौंक जाते हैं.

आमतौर पर बच्चे अगर गोल-मटोल हों तो वो देखने में बहुत क्यूट और सुंदर लगते हैं, लेकिन अगर किसी का वजन ही बेतहाशा बढ़ने लगे तो फिर वो चिंता का विषय बन जाता है. मेट्रो नामक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे को शारीरिक रूप से कोई भी समस्या नहीं है, वो एकदम स्वस्थ है, लेकिन इसके बावजूद उसका वजन तेजी से बढ़ रहा है.

बिल्कुल स्वस्थ है बच्चा

इस ‘बाहुबली’ बच्चे का नाम जेलेन बताया जा रहा है. 31 वर्षीय सलित्जा रिचर्ड (Salitza Richard) नाम की महिला ने इस बच्चे को जन्म दिया है. हैरान करने वाली बात ये भी है कि जब बच्चे का जन्म हुआ था, तब उसका वजन सामान्य ही था. वह महज 3.6 किलो का था. एक आम बच्चे का वजन भी इतना ही होता है और इतने वजनी बच्चे को शारीरिक रूप से स्वस्थ भी माना जाता है, लेकिन जैसे-जैसे जेलेन की उम्र बढ़ने लगी, उसका वजन भी बढ़ने लगा और वो भी एकदम तेजी से. उसकी ग्रोथ आम बच्चों के मुकाबले एकदम अलग और ज्यादा थी.

बड़े भाई के बराबर हो गया वजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी बच्चा महज डेढ़ साल का ही है, लेकिन वह वजन में अपने बड़े भाई के बराबर हो गया है. उसका बड़ा भाई 4 साल का है और उसका वजन 14.5 किलो है, जबकि जेलेन का वजन अभी ही 14 किलो हो गया है. दिलचस्प बात ये है कि जेलेन अपने बड़े भाई के कपड़े भी आराम से पहन लेता है. वो उसे एकदम फिट आते हैं. कई बार तो ऐसा भी होता है कि जब सलित्जा जेलेने को डॉक्टर के पास लेकर जाती हैं तो डॉक्टर भी उसे बड़ी उम्र का बच्चा समझ लेते हैं, लेकिन जब उन्हें उसकी असली उम्र का पता चलता है तो वो भी चौंक जाते हैं.