Breaking News

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, 4 दिन तक बारिश के आसार, UP में आंधी-तूफान का अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में तापमान में गिरावट के साथ मौसम सुहाना हो गया है. मई महीने में ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली  में बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की बूंदा-बांदी के भी आसार हैं. चार मई तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तामपान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. साथ ही यूपी के करीब सभी जिलों में आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तर प्रदेश के बदायूं, जालौन, रामपुर, शाहजहांपुर, इटावा, कन्नौज, लखीमपुर खीरी सहित कई जिलों में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि 5 दिनों तक मौसम यूं ही बना रहेगा. मौसम खराब होने से अधिकतम तापमान में भी गिरावट आ रही है. अब 3 से लेकर 6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट के आसार हैं. साथ ही यह भी कहा गया है कि 40 से लेकर 50 किलोमीटर प्रति घंटा की तेज रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

मई में भी तापमान में गिरावट

यूं तो अप्रैल और मई में कड़ाके की गर्मी पड़ती है. लेकिन, इस साल अप्रैल में दिल्ली सहित आसपास के अन्य राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, मई में भी कुछ ऐसा ही मौसम रहेगा. आमतौर पर घरों में इस महीने लोग एसी और कूलर चलाने लगते हैं, लेकिन इस साल बहुत कम ही लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसा इसलिए, क्योंकि तापमान में गिरावट देखी गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, नोएडा का आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हरियाणा के गुरुग्राम में अगले दिनों तक तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं. गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.