Wednesday , September 30 2020
Breaking News

मोतिक पुर बैंक की लापरवाही आयी सामने रुपया न मिलने से युवक की मौत कवरेज के लिए गए पत्रकार को मनेज़र ने बनाया बंधक

रिपोर्ट -भक्तिमान पांडेय असंद्रा बाराबंकी-

असंद्रा थाना क्षेत्र के ढोडीपुरवा मजरे पैगंबरपुर गांव निवासी कैंसर पीड़ित दिव्यांग पर बैंक मैनेजर की मनमानी से शुक्रवार शाम की मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने नई सड़क चौराहे पर शव रखकर का घंटों प्रदर्शन किया। परिजनों की मांग पर पुलिस के घंटों मान मनौव्वल के बाद भी परिजनों ने मुकदमा दर्ज कराए जाने की सहमति पर शव पीएम के लिए भेजा गया।


यह है मामलाः असंद्रा थाना क्षेत्र के ढोडी शपुरवा मजरे पैगंबरपुर गांव निवासी रामराज (52) पुत्र गजई उर्फ इनई बीते 4 दिनों से नईसड़क स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैंक मोतीपुर से इलाज के लिए पैसा निकालने के लिए जा रहा था। लेकिन बैंक मैनेजर खाते में संशोधन होने की वजह से पैसा निकासी में आनाकानी कर रहे थे। जिसके लिए प्रधान के लिखे दस्तावेज बैंक में उपलब्ध कराने के बाद मैनेजर ने खाते से रकम निकासी नहीं की। लेकिन बीमारी से ग्रसित अधेड़ पुनः शुक्रवार को बैंक में घंटों लाइन लगने के बाद पैसा ना मिलने से अचानक गश खाकर बैंक परिसर में गिर गया और उसकी वहीं मौत हो गई।


परिजनों का आरोपः मृतक के मामा संदीप ने बताया कि मृतक बाएं अंग से विकलांग होने के साथ 2 वर्षों से कैंसर से पीड़ित था। जिसकी जीविका का मात्र साधन खेती था। परिवार में पत्नी सावित्री बेटा सोनू व बेटी ज्योति व कीर्ति मौजूद है। इनका भरण पोषण किए जाने के साथ हुआ सरकार की पेंशन से इलाज करवा रहा था। जो पेंशन से लंबे समय से खाते में पैसा आता रहा है। उधर, प्रधान नीरज वर्मा ने बताया कि मृतक के खाते में 17000 की रकम मौजूद थी। जिसकी निकासी के लिए मैनेजर चक्कर कटवा रहे थे और पीड़ित से खाते से निकासी के नाम पर 5000 की रकम वसूलने की बात कह रहे थे। जिससे वह अचेत होकर गिर गया और मौत हो गई। वहीं पत्रकार मो रजी कवरेज करने गए बैंक मनेज़र ने करीब तीन घंटे तक बंधक बनाए रखें और 420 का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देते रहे भारी मीडिया के आने से पुलिस ने मो रजी को बैंक के बाहर निकाला

पुत्र ने दी तहरीरः मृतक के पुत्र सोनू ने असंद्रा थाने में तहरीर देकर पिता से अभद्र व्यवहार किए जाने के साथ जातिसूचक गालियां दिए जाने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *