Breaking News

J&K: नगरोटा में भारतीय जवानों ने बड़े एनकाउंटर को दिया अंजाम, मुठभेड़ में मार गिराए 4 आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से जुड़े इलाकों में आतंकियों के नापाक मसूंबे जारी है. जिसे धराशायी करने के लिए भारतीय सुरक्षाबल (Indian security force) कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इसी बीच नगरोटा (Nagrota) इलाके में फिर से गुरूवार के तड़के आतंकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई. जानकारी के मुताबिक ये मुठभेड़ 19 नवंबर की सुबह 5 बजे शुरू हुई. कहा जा रहा है कि, आतंकियों ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे नगरोटा के बान इलाके में टोल प्लाजा के पास सुबह 5 बजे से ही गोलाबारी शुरू कर दी थी.

इस पूरे मसले पर बात करते जम्मू के जिला पुलिस प्रमुख एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया कि, ‘तकरीबन 5 बजे कुछ आतंकवादियों ने नगरोटा (nagrota encounter) इलाके में बान टोल प्लाजा के पास सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं. ये सारे आतंकी उस दौरान एक ही गाड़ी में छिपे हुए थे.’ ऐसे में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने नगरोटा का नेशनल हाईवे ही ब्लॉक कर दिया है. इस ऑपरेशन को CRPF और SOG मिलकर अंजाम दे रहे हैं. कहा जा रहा है कि, एनकाउंटर के बीच उधमपुर में आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ की वजह से सुरक्षाबल चौकन्ना हो गए हैं, और सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है.

फिलहाल इस समय पूरे जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने में भारतीय सुरक्षाबल दिन-रात एक कर रहे हैं. जैसे ही खुफिया जानकारी मिली वैसे ही नगरोटा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई और, वहां के हर एक नाके से गुजरने वाले वाहनों की जांच की गई. इसी सिलसिले में जवानों की ओर से बान टोल प्लाजा के पास भी एक नाका लगाया था. वाहनों की चल रही जांच में अचानक से ही आतंकवादियों के एक गुट ने सुरक्षाबलों पर सुबह 5 बजे हमला बोल दिया. जैसे ही फायरिंग शुरू हुई आतंकी वहां से जंगल की ओर भाग खड़े हुए. इसके बाद सैनिकों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ का सिलसिला शुरू हुआ. इसमें 4 आतंकवादी मौके पर ही मार दिए गए. बता दें कि एनकाउंटर की वजह से अभी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है.