Breaking News

IPL के 40वें मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को दी जबरदस्त पटखनी, मैच पर दर्ज की शानदार जीत

RR vs SRH: आईपीएल (IPL 2020) का ये सीजन आगे बढ़ने के साथ और भी दिलचस्प होता जा रहा है. वीरवार को इस सीजन के हुए 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच जोरदार टक्कर हुई. इस मैच में हैदराबाद ने राजस्थान को पूरे आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. हैदराबाद की ओर से टीम को जबरदस्त जीत दिलाने के हीरो मनीष पांडे और विजय शंकर रहे. इस मुकाबले में जहां पांडे ने नाबाद 47 गेंदो पर 83 रन की धमाकेदार पारी खेली. तो वहीं शंकर ने 51 गेंदो पर नाबाद 52 रन बरसाए. खास बात तो ये रही कि, इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए पूरे 140 रन जोड़े.

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने हैदराबाद के सामने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाते हुए 154 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसका पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने बहुत ही कम रनों पर अपने दो अहम विकेट खो दिए थे. लेकिन इसके बाद हैदराबाद ने जो पारी खेली वो काफी शानदार रही. फिलहाल बात करें राजस्थान की तो, 3.3 ओवर में टीम के 30 रन के स्कोर पर ही ओपनर रॉबिन उथप्पा 19 रन बनाकर अपना महत्वपूर्ण विकेट दे बैठे. लेकिन संजू सैमसन और बेन स्टोक्स ने 56 रनों की जबरदस्त साझेदारी की. इस मैच में स्टोक्स 32 गेंदो में 30 रन बनाकर राशिद खान के हाथों बोल्ड हो गए. उसके बाद सैमसन 36 रन पर खेल ही रहे थे कि, वो भी होल्डर के हाथों आउट हो गए.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जोस बटलर 12 गेंद पर सिर्फ 09 रन ही बना सके और अपना विकेट देकर वापस चले गए. इसके बाद टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने 15 गेंदो में दो चौकों की मदद से कुल 19 रन बनाए. आखिर में रियान पराग ने राजस्थान को एक मजबूत स्कोर देने की कोशिश की लेकिन 12 गेंदो में 20 रन बनाकर वो भी पवेलियन की तरफ रवाना हो गए. इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने सात गेंदो पर कुल 16 रन बनाए.

राजस्थान की तरफ से मिले 155 रनों का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत तो वाकई काफी ज्यादा ही खराब रही. क्योंकि मुकाबले के पहले ओवर में ही कप्तान डेविड वॉर्नर चार रन पर ही अपना विकेट खो बैठे. इसके बाद 16 ही बने थे कि शानदार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी 7 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हो गए. उन दोनों का विकेट झटकने वाले जोफ्रा आर्चर ही थे. टीम के 16 रन पर ही दो विकेट गिरने के बाद भी मनीष पांडे ने राजस्थान के गेंदबाज़ों पर जबरदस्त अटैक किया. इसके बाद तो हैदराबाद की निकल पड़ी और मैच पर शानदान जीत हासिल कर ली.