Breaking News

भारतीय नौसेना ने दिखाया दम, एंटी-शिप मिसाइल के निशाने से समुद्र में डुबोया जहाज- देखें VIDEO

भारतीय नौसेना ने मिसाइल कोर्वेट जहाज आईएनएस प्रबल द्वारा लॉन्च की गई एंटी-शिप मिसाइल लॉन्च की। भारतीय नौसेना ने बताया कि इस एंटी-शिप मिसाइल ने अधिकतम सीमा पर बेहद सटीकता के साथ अपने लक्ष्य को निशाना बनाया, जिससे लक्ष्य बनाया गया जहाज नष्ट होकर पानी में डूब गया। भारतीय नौसेना ने इसका वीडियो शेयर किया है।

ASHM का निशाना इतना सटीक था कि टारगेट शिप समुद्र में डूब गई। नेवी ने बताया कि ‘मिसाइल ने घातक सटीकता से अपने मैक्सिम रेंज में टारगेट को निशाना बनाया। INS प्रबल पर 16 रूस निर्मित KH-35 ‘Uran’ एंटी-शिप मिसाइल तैनात हैं, इनकी अनुमानित क्षमता 130 किलोमीटर तक की है।

एक ट्वीट के अनुसार INS प्रबल ने प्रैक्टिस ड्रिल के दौरान एंटी-शिप मिसाइल लॉन्च किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि मिसाइल ने अपने जिस लक्ष्य को निशाना बनाया वह समुद्र में डूब गया।

बता दें कि यह मिसाइल अरब सागर में कहीं लॉन्च हुई थी जिसका लक्ष्य एक पुराना जहाज था जो डिकमीशन हो चुका था। यह एंटी शिप मिसाइल अधिकतम दूरी तक सटीक हमला करने में सक्षम है। इससे पहले गुरुवार को भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने नौसेना के ‘कैरियर बैटल ग्रुप’ के चुनिंदा अधिकारियों को आईएनएस विक्रमादित्य से किए गए एक प्रसारण के माध्यम से संबोधित किया और बल की युद्धक तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि एडमिरल सिंह ने अपने संबोधन में पिछले कुछ महीनों के दौरान नौसेना द्वारा युद्धक तैयारियों को चरम पर रखने के लिए बल की सराहना की। नौसेना प्रमुख ने कहा कि आने वाले महीनों में नौसेना को अभियान की तैयारियों को लेकर उत्साह बरकरार रखना होगा।