Breaking News

Haryana Weather Update: हरियाणा में आज भी झमाझम बरसेंगे मेघा, इन 13 जिलों में बारिश की चेतावनी

अगस्त का महीना अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है. जैसे ही यह महीना शुरू हुआ मानसून हरियाणा पर मेहरबान नजर आया. लगातार 7 दिनों तक बारिश के बाद मौसम विभाग ने फिर से 13 जिलों में बरसात की संभावना बताई है. इस दौरान यहां हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है.

weather barish

आज यहां होगी बरसात

आज जिन जिलों में बरसात देखने को मिलेगी, उनमें पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, सोनीपत, रोहतक, झज्जर, गुरुग्राम, रेवाड़ी, फरीदाबाद, पलवल मेवात शामिल है. यह जिले आइसोलेटेड कैटेगरी में रखे गए हैं. यहां 25% तक बारिश संभव है. इसके अलावा, पानीपत, करनाल और यमुनानगर को डार्क ग्रीन कैटेगरी में शामिल किया गया है. यहां हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है.

20 और 21 अगस्त को भी होगी बरसात

बता दें कि विभाग द्वारा 20 और 21 अगस्त को प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट पहले ही जारी किया जा चुका है. बात करें यदि बीते 24 घंटे की तो प्रदेश के 7 जिलों में भारी बरसात देखने को मिली. सोनीपत जिले में सबसे अधिक 15 एमएम बारिश दर्ज की गई. आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश के फतेहाबाद, हिसार, कैथल, करनाल, पलवल, पंचकूला और पानीपत को छोड़कर बाकी सभी जिलों में सामान्य से 42% तक अधिक बरसात देखने को मिली है. अब तक यहाँ 53.9 एमएम बारिश होनी चाहिए थी लेकिन शुरुआती 10 दिनों में 76.7 एमएम बारिश दर्ज की गई.