Breaking News

हरियाणा में रक्षाबंधन पर सभी तरह की बसों में फ्री सफर कर सकेगी महिलाएं, रोडवेज विभाग ने जारी किया आदेश

हरियाणा परिवहन विभाग द्वारा रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को विशेष सौगात दी गई है. रक्षाबंधन पर महिलाओं और उनके 15 साल तक के बच्चों को लिए रविवार दोपहर 12 बजे से रोडवेज की बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगी. रोडवेज की तरफ से इस संबंध में तैयारियां पूरी कर ली गई है. रोडवेज 18 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक यह सुविधा उपलब्ध कराएगा.

Ladies Haryana Roadways Bus

हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) की तरफ से दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए फ्री यात्रा मान्य होगी. रक्षाबंधन को देखते हुए सभी कर्मचारियों की छुट्टियां विभाग की तरफ से रद्द कर दी गई है.

प्राईवेट बसों में भी मान्य होगा ये आदेश

रोडवेज विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा महिलाओं को रक्षाबंधन के पर्व पर राज्य परिवहन की बसों/ निजी/ प्राईवेट/ सहकारी समितियों की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा प्रदान की जाती है, लेकिन प्रायः देखने में आया है कि प्राईवेट/ सहकारी समितियों की बसों के चालक/ परिचालक अपनी बसो में रक्षाबंधन के दिन महिला यात्रियों तथा उनके साथ 15 साल के बच्चों को फ्री सुविधा प्रदान न करके उनकी पूरी टिकट बनाते है और महिला यात्रियों द्वारा विरोध करने पर उन्हें बस से उतार दिया जाता है, जिससे हरियाणा सरकार के आदेशों की सरेआम उल्लंघन होती है तथा महिलाओं को परेशानी झेलनी पड़ती है.

अतः आपको निर्देश दिये जाते है कि आप सभी निजी/ प्राईवेट/ सहकारी समितियां 18 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 19 अगस्त को मध्य रात्रि 12 बजे तक 36 घन्टों के लिए रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं तथा उनके 15 साल के बच्चो को फ्री यात्रा उपलब्ध करवाए. आदेशों की पालना दृढता से की जाएं.