Breaking News

हरियाणा BJP प्रभारी से गोपाल कांडा की मुलाकात ने चौटाला समेत इन नेताओं की बढ़ाई टेंशन, 3 दिन में सीट शेयरिंग पर फैसला संभव

हरियाणा लोकहित पार्टी (HLP) के विधायक गोपाल कांडा ने एक महीने के भीतर दूसरी बार हरियाणा भाजपा प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की है. उनकी इस मुलाकात से सिरसा जिले में स्थानीय बीजेपी नेताओं की बैचेनी बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि आधे घंटे से ज्यादा चली इस बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई है.

Gopal Kanda

शीट शेयरिंग को लेकर चर्चा

हरियाणा बीजेपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ हुई इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर शीट शेयरिंग पर चर्चा हुई है. आने वाले सप्ताह में दोनों पार्टियों BJP- HLP के बीच शीट शेयरिंग पर सहमति बनने के आसार हैं. गोपाल कांडा अपनी पसंद के हिसाब से हरियाणा में 5 सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहते हैं. ये उम्मीदवार दोनों पार्टियों की पसंद के होंगे. बताया जा रहा है कि 3 दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी कि HLP कितनी सीटों पर और BJP के चुनाव चिह्न पर HLP की पसंद का प्रत्याशी कौन होगा.

इन नेताओं की बढ़ेगी टेंशन

यदि BJP- HLP के बीच गठबंधन की नींव सिरे चढ़ती है, तो सिरसा और फतेहाबाद जिले में कई नेताओं की टेंशन बढ़ना लाजमी है. सबसे ज्यादा खतरा बिजली मंत्री रणजीत चौटाला को रहेगा. रणजीत चौटाला रानियां विधानसभा सीट से बीजेपी की टिकट के दावेदारों में से एक है और बतौर निर्दलीय पिछली बार विधायक का चुनाव जीत चुके हैं. इस सीट से गोपाल कांडा अपने भतीजे और गोबिंद कांडा के बेटे धवल कांडा को HLP की ओर से उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं. इससे रणजीत चौटाला की टेंशन बढ़ गई है.

वहीं, गोबिंद कांडा बीजेपी का हिस्सा है. वे ऐलनाबाद और फतेहाबाद से दावेदारी पेश कर रहे हैं. ऐसे में ऐलनाबाद से मीनु बेनिवाल और फतेहाबाद से वर्तमान में बीजेपी विधायक दुड़ा राम बिश्नोई के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है. गोपाल कांडा का वैश्य और पंजाबी वोटर्स में अच्छा जनाधार है. वो चाहते हैं कि उनकी पार्टी उन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे, जहां बीजेपी का चुनाव जीतना मुश्किल नजर आ रहा है.

अमित शाह ने दिया था ये बयान

हालांकि, पंचकूला दौरे के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह स्पष्ट कर चुके हैं कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी अपने बलबूते पर चुनावी रण में उतरेगी, लेकिन पिछले दिनों सिरसा दौरे पर सीएम नायब सैनी ने कहा था कि BJP- HLP मिलकर चुनाव लडेंगे. उसके बाद, दोनों दलों के बीच गठबंधन की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी है.