Breaking News

Chhat Puja 2022: छठ पूजा पर ट्रेडिशनल लुक पाने के लिए करें फॉलो करें ये सिंपल मेकअप टिप्स

आस्था का महापर्व छठ 28 अक्टूबर शुक्रवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो रहा है। कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को छठ पर्व मनाया जाता है। चार दिन तक चलने वाले इस त्योहार में छठी माता और सूर्यदेव की पूजा की जाती है। छठ पूजा पर ज्यादातर महिलाएं ट्रेडिशनल कपड़े पहनना पसंद करती हैं। अगर आप भी इस छठ पूजा पर ट्रेडिशनल लुक कैरी करना चाहते हैं तो फॉलो करें ये मेकअप टिप्स। 

प्राइमर लगाएं-
मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करके उस पर प्राइमर लगाएं। प्राइमर लगाने से चेहरे पर स्मूद बेस बनकर तैयार होता है और फाउंडेशन आराम से ब्लेंड हो जाता है।

फाउंडेशन-
छठ पूजा के लिए फ्लॉलेस मेकअप लुक कैरी करना है तो चेहरे पर हल्का फाउंडेशन लगाएं। इसके लिए अपने स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन चेहरे पर अप्लाई करें।

आईशैडो-
आंखों पर गोल्डन आईशैडो के साथ डार्क कलर का काजल लगाकर अपने आई मेकअप को कंप्लीट करें।

ब्लशर-
आई मेकअप के बाद गालों पर पिंक कलर का ब्लशर लगाएं। ब्लशर लगाने के बाद चीकबोन्स को हाइलाइट करें। हाइलाइट को नॉज ब्रिज पर भी लगाएं। इससे आपके मेकअप में ग्लो आएगा।

लिपस्टिक-
छठ जैसे पारंपरिक त्योहार पर डार्क कलर की लिपस्टिक बेहद खूबसूरत लगती है। सांवले रंग में रेड हॉट लिपस्टिक,गेहुआ या निखरा हुआ रंग है तो पिंक कलर की लिपस्टिक लगाकर आप अपने लुक को खूबसूरत बनाएं।