Breaking News

पश्चिम बंगाल में दिल दहला देने वाली वारदात, पति ने पत्नि का कत्‍ल कर शरीर के कर दिए टुकड़े

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कत्ल (murder) की दिल दहला देने वाली वारदात का खुलासा हुआ है। उत्तर 24 परगना जिले के मध्यमग्राम में एक 55 वर्षीय कंस्ट्रक्शन मटेरियल बेचने वाले ने अपनी पत्नी (Wife) को छह टुकड़ों में काट दिया। पत्नी की हत्या के बाद उसने शव के टुकड़े किए और फिर उन्हें एक थैले में भरकर नहर में फेंक दिया। हत्या के बाद आरोपी नूरुद्दीन मंडल शनिवार को पुलिस थाने गया और पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

मामले का खुलासा तब हुआ जब आरोपी की विवाहित बेटी ने अपनी लापता मां के मोबाइल फोन पर लगे खून के धब्बे देखे। बेटी को पता चलने के बाद आरोपी पिता ने खुद जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इसके बाद आरोपी को अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने अपराध कबूल कर लिया। मंगलवार को, पुलिस ने नोइया नहर से शरीर के क्षत-विक्षत हिस्सों को बरामद कर लिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी नूरुद्दीन मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने शनिवार को मध्यमग्राम पुलिस स्टेशन में अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, लेकिन उसके बयानों से संदेह हो रहा था। बारासात के एसपी भास्कर मुखर्जी ने कहा, “मामला तब पकड़ में आया जब रविवार को नूरुद्दीन मंडल की बेटी ने अपनी मां की किडनैपिंग की शिकायत दर्ज कराई और उसके पिता ने आत्महत्या का प्रयास किया। इसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।” आरोपी मंडल ने सोमवार को पुलिस के सामने कबूल कर लिया कि उसने ही अपनी पत्नी का गला काटा, उसके शरीर के टुकड़े किए, टुकड़ों को जूट के एक थैले में भरकर नहर में फेंक दिया।

पुलिस को संदेह है कि इस दिल दहलाने वाली हत्या के पीछे संपत्ति का विवाद है। परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया है कि आरोपी मंडल अपनी 50 वर्षीय पत्नी सायरा बानो से उसकी जमीन का एक टुकड़ा लेने के लिए दबाव डाल रहा था। आरोपी की बेटी मणि बीबी ने बताया कि उसकी मां के पास मध्यमग्राम के श्रीनगर में तीन कट्ठा जमीन और एक घर था। उसके पिता इसी संपत्ति को लेने के लिए दबाव डाल रहे थे। बेटी ने कहा, “इनकार करने की कीमत उन्हें अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।”

वहीं पड़ोसियों ने कहा कि उन्हें आरोपी मंडल पर कोई शक नहीं था। एक पड़ोसी ने बताया कि जब उसकी पत्नी रहस्यमय तरीके से गायब हुई तो उसका और हमारा परिवार खोजने में लग गया। हमने कभी नहीं सोचा था कि वह अपनी पत्नी को इतनी बेरहमी से मार सकता है। वह सामान्य तरीके से पेश आ रहा था। फिलहाल पुलिस मंडल के पूरी तरह से ठीक होने का इंतजार कर रही है। शरीर के बरामद टुकड़ों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले ने दिल्ली के श्रद्धा वालकर हत्याकांड की याद दिला दी। श्रद्धा वालकर की 18 मई, 2022 को महरौली इलाके में आफताब द्वारा कथित रूप से हत्या कर दी गई थी। उसके शरीर के अंगों को छतरपुर समेत दिल्ली के विभिन्न जंगलों में फेंक दिया गया था।