Breaking News

दूल्हे के साथ डीजे बजाते हुए वोट डालने पहुंच गए बाराती, कहा- दुल्हन हम बाद में ले जाएंगे

देश में लोकतंत्र का महापर्व (great festival of democracy) जारी है. बीते शुक्रवार को देश के 102 लोकसभा सीटों पर मतदान (Voting on 102 Lok Sabha seats) हुआ. इस दौरान मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भी 6 लोकसभा सीटों (6 Lok Sabha seats) पर वोटिंग हुई, जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. लोगों में मतदान को लेकर इस कदर उत्साह था कि कई जगहों पर दुल्हा-दूल्हन भी वोट डालने (bride and groom also reached to vote) पहुंच गए. ऐसा ही एक मामला नरसिंहपुर जिले (Narsinghpur district) की गोटेगांव विधानसभा (Gotegaon assembly) में मंडला संसदीय सीट पर देखने को मिला, जहां लोकतंत्र की ऐसी तस्वीर देखने को मिली, जिसने परिवार से पहले राष्ट्र को अहम बताया।

पोलिंग बूथ पर बारात लगाकर दूल्हे ने दुल्हन लाने से पहले बारातियों के साथ मतदान केंद्र जाना जरूरी समझा. दरअसल मंडला संसदीय सीट के गोटेगांव के कुटरी मतदान केंद्र 194 में दूल्हे और बाराती नाचते हुए मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे. दूल्हे राजा ने लड़की के घर बारात लगाने से पहले मतदान किया और ढोल नगाड़ों के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर वोटिंग की. दूल्हे राजा शुभम ने लोकतंत्र को अहम बताते हुए कहा कि पहले देश फिर परिवार. गौरतलब है कि यहां से भाजपा से फग्गन सिंह कुलस्ते, कांग्रेस से ओंकार मरकाम और बसपा सहित 14 प्रत्याशी मैदान में हैं।

बता दें कि भाजपा शासित राज्य की 29 लोकसभा सीट में से शहडोल, मंडला (दोनों अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित), जबलपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा और सीधी सीट पर शुक्रवार को मतदान हुआ. ये छह लोकसभा क्षेत्र 13 जिलों में तथा 47 विधानसभा क्षेत्र में फैले हैं. एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान हुआ. इनमें सबसे अधिक 63.69 प्रतिशत मतदान बालाघाट में तथा सबसे कम 48.05 प्रतिशत मतदान जबलपुर लोकसभा क्षेत्र में हुआ। शेष लोकसभा सीट.. छिंदवाड़ा में 62.57 प्रतिशत, मंडला में 58.28 प्रतिशत, शहडोल में 48.64 प्रतिशत तथा सीधी में 40.60 प्रतिशत मतदान तीन बजे तक दर्ज किया गया।