Breaking News

ग्रेटर नोएडा में डिलीवरी ब्वॉय ने लड़की से किया दुष्कर्म, घटना से सोसायटी के लोग सहमे

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सोसायटी में युवती से दुष्कर्म करने वाले डिलीवरी ब्वॉय को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी है। आरोपित दारोगा की पिस्टल छीनकर भाग रहा था। पकड़े गए आरोपित की पहचान सुमित शर्मा के रूप में हुई है।

वह मूल रूप से बादलपुर के अच्छेजा गांव का रहने वाला है। एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा ह्देश कठेरिया ने बताया कि सुमित ऑनलाइन सामान डिलीवरी करने वाली एक कंपनी का डिलीवरी ब्वॉय है।

क्या है मामला?

डिलीवरी ब्वॉय शुक्रवार सुबह सोसायटी के फ्लैट में सामान डिलीवर करने के लिए गया था। वहां उसने युवती को फ्लैट में चाकू दिखाया। चाकू के बल पर आरोपित ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर मारपीट की।

घटना के बाद से आरोपित फरार था। बिसरख कोतवाली प्रभारी अनिल राजपूत की टीम ने सुमित को गिरफ्तार किया। पुलिस अभिरक्षा के दौरान आरोपित दारोगा की पिस्टल छीनकर भागने लगा।

पुलिस ने घेराबंदी की तो आरोपित ने गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में सुमित के पैर में गोली लगी है। उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुमित पर पूर्व में शराब तस्करी का मुकदमा दर्ज है।

घटना से सोसायटी के लोग सहमे

घटना के बाद से सोसायटी में रह रहे लोग डरे व सहमे हैं। प्रदर्शन कर रहे निवासियों ने आरोप लगाया कि सोसायटी की सुरक्षा रामभरोसे है।

सोसायटी में रह रहे सात हजार से अधिक परिवारों की सुरक्षा संभाल रही एजेंसी ने गार्डों को कम भुगतान करने के चक्कर में अप्रशिक्षित गार्ड लगाए हुए हैं। कोई भी आसानी से सोसायटी में बेरोकटोक आ-जा सकता है।

ऑनलाइन आर्डर कर कुत्ते के लिए मंगाए थे दूध व अंडे

बता दें कि तीन दिन पहले पीड़िता युवती ने ऑनलाइन आर्डर कर कुत्ते के लिए दूध व अंडे मंगाए थे। सामान की डिलीवरी लेकर पहुंचे डिलीवरी ब्वॉय ने युवती के साथ मारपीट कर दुष्कर्म किया और फरार हो गया। प्रदर्शनकारियों में आशुतोष, मनोज जोशी, कमल कुलश्रेष्ठ, सतेंद्र आदि मौजूद रहे।

सत्यापन के लिए पुलिस चलाएगी अभियान

डीसीपी सेंट्रल नोएडा सुनीति ने बताया कि क्षेत्र में आनलाइन सामान डिलीवरी करने वाली कंपनियों को जल्द पत्र लिखा जाएगा। उनको निर्देश दिया जाएगा कि बिना पुलिस सत्यापन के किसी डिलीवरी ब्वॉय को नौकरी पर न रखें। वर्तमान घटना के संबंध में ब्लिंकिट कंपनी को रिपोर्ट भेजकर सत्यापन संबंधी जानकारी मांगी गई है।