Breaking News

BJP को लगा बड़ा झटका, इस मंत्री का हुआ कोरोना से निधन, PM मोदी ने कहा, ‘मैं बेहद दुखी हूं’

कोरोना वायरस (corona virus) के खौफ के बीच चारों तरफ मातम की लहर अपने चरम पर है। आम से लेकर खास लोग इसकी चपेट में आते जा रहे हैं। इस दौरान राजनीति क्षेत्र से जुड़े कई लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच अब खबर है कि रेल राज्य मंत्री व कर्नाटक के बेलगावी से बीजेपी के सासंद रहे सुरेश अंगाड़ी (suresh angadi has passed away) का निधन हो गया। वे पिछले दिनों से कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, जिसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीटर पर दी थी। उन्होंने कहा था कि वे सभी लोग जो बीते दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। इसके बाद कल यानी की बुधवार रात 8 बजे खबर आई कि उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर लगते ही शोक की लहर दौड़ गई। हर किसी के चेहरे पर मायूसी छा गई।

उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए खुद PM मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘ ‘‘सुरेश अंगाड़ी असाधारण कार्यकर्ता थें जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ा परिश्रम किया। वह एक समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री थें जिनकी हर कोई सराहना करता था। उनका निधन दुखद है। दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार और मित्रों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।’’

उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सुरेश अंगाड़ी के निधन की खबर सुनकर मैं स्तब्ध हूं। उन्होंने अपने क्षेत्र बेलगाड़ी के लोगों के लिए अथक काम किया है। यह जन-सेवा के क्षेत्र की, विशेष रूप से कर्नाटक के लोगों के लिए एक त्रासद हानि है। मेरी शोक-संवेदना उनके शोकाकुल परिवार, सहकर्मियों और असंख्य सहयोगियों के साथ है।वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ‘‘केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगाड़ी के निधन से अत्यंत दुखी हूं. वह एक असाधारण नेता थे जिन्होंने अपना पूरा जीवन संगठन को समर्पित कर दिया और लगातार समाज की सेवा की। उनके परिजनों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं।’’ वहीं, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सुरेश अंगाड़ी को अपने छोटे भाई के रूप में बताया। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने अपना एक भाई खोदिया है। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री व जेडीएस के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने अंगाड़ी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह मेरे छोटे भाई की तरह थें। ईश्वर उनके आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके शुभचिंतकों और परिजनों को यह दुख सहन करने की क्षमता प्रदान करें। गौरतलब है कि कोरोना के इस दौर में अनेकों विभूतियां अपनी जान गंवा चुके हैं। गत 31 अगस्त को पूर्व राष्ट्रपति प्रर्णब मुखर्जी का निधन हो गया था। बता दें कि इस कोरोना से अब तक 6 विधायकों और तीन सांसदों का निधन हो चुका है।