Wednesday , September 18 2024
Breaking News

हरियाणा विस चुनाव के रण में अपने बलबूते कूदी AAP, 20 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 20 उम्मीदवारों के नाम हैं. इस लिस्ट के आने के बाद ये साफ हो गया है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन नहीं हो पाया है. ऐसे में अब दोनों दल अपने- अपने दम पर चुनावी मैदान में होंगे.

aap

20 सीटों पर उम्मीदवार घोषित

वहीं, आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट में अनुराग ढांडा का भी नाम है, उन्हें कलायत से उम्मीदवार बनाया गया है. पुंडरी विधानसभा से पार्टी ने नरेंद्र शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. भिवानी से इंदु शर्मा तो वहीं महम विधानसभा से विकास नेहरा को टिकट मिला है.

लिस्ट में पार्टी ने घराैंडा से जयपाल शर्मा, असंध से अमनदीप जुंडला को टिकट दिया है. वहीं समालखा से पार्टी ने बिट्टू पहलवान पर दांव लगाया है. उचाना कलां से पवन फाैजी, डबवाली से कुलदीप गदराना, रानिया से हैप्पी रानिया, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, बादली से रणबीर गुलिया और बेरी से सोनू अहलावत शेरिया को उम्मीदवार घोषित किया है. इसके अलावा पार्टी ने महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, नारनाैल से रविंद्र मटरू, सोहना से धर्मेंद्र खटाना और बल्लभगढ़ से रविंदर फाैजदार को प्रत्याशी घोषित किया है.

राष्ट्रीय स्तर पर हम इंडिया गठबंधन के साथ

हरियाणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने लिस्ट जारी होने के बाद कहा कि पार्टी सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हम इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हमने पूरी कोशिश की, संयम की परीक्षा दी.