Wednesday , September 18 2024
Breaking News

ताऊ देवीलाल को हराने वाले पूर्व मंत्री ने छोड़ी BJP, आम आदमी पार्टी का दामन थामा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. सूबे में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) 69 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी हैं, लेकिन टिकट कटने से नाराज़ कई नेताओं ने बगावत का बिगुल बजा दिया है. कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है, तो कई नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. इसी कड़ी में बीजेपी के एक और दिग्गज नेता ने पार्टी को अलविदा कह दिया है.

 

पूर्व मंत्री ने छोड़ी BJP

हरियाणा में मंत्री रहे प्रो छतरपाल सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेज दिया है. उन्होंने पार्टी में लगातार हो रही उपेक्षा के चलते बीजेपी छोड़ने का फैसला किया है. छतरपाल सिंह ने कहा कि मेरे गृह जिले हिसार के लोग चाहते हैं कि वे चुनाव लड़ें और क्षेत्र के मुद्दों को विधानसभा और लोकसभा में उठाएं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ना तो लोकसभा चुनाव में मुझे टिकट दिया और न ही अब विधानसभा चुनाव उम्मीदवार बनाया. ऐसे में उनके पास इस्तीफा देने के अलावा कोई और विकल्प बाकी नहीं रह गया है. मुझे लोगों के फैसले के साथ आगे बढ़ना है. ऐसे में मुझे चुनाव लड़ना है और मैं बीजेपी के सभी पदों से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं.

पूर्व उपप्रधानमंत्री को हराकर सभी को चौंकाया

वर्ष 1991 में हिसार लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत घिराय विधानसभा सीट से चौधरी देवीलाल चुनाव मैदान में उतरे थे. उनके सामने कांग्रेस के प्रत्याशी प्रो. छतरपाल थे. प्रो. छतरपाल जीत कर विधायक बने थे. उनकी इस जीत ने हर किसी को चौंका दिया था कि एक नौसिखिए नेता ने पूर्व उपप्रधानमंत्री को किस तरह चुनावी रण में पटखनी दी है.

AAP में शामिल हुए प्रो. छतरपाल

पूर्व मंत्री प्रो. छतरपाल ने सोमवार शाम को आम आदमी के प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता के नेतृत्व में आप की सदस्यता ग्रहण कर ली. सुशील गुप्ता के आवास पर पहुंचकर उन्होंने पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया. वो आम आदमी पार्टी की टिकट पर हिसार जिले की बरवाला विधानसभा से चुनावी रण में ताल ठोक सकते हैं.