Breaking News

गांदरबल आतंकी हमले पर भड़के फारूक अब्दुल्ला, बोले-कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा…

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के गांदरबल (Ganderbal) में रविवार को हुए आतंकी हमले मे सात लोगों की मौत हुई है. इस आतंकी हमले के बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने पाकिस्तान की जमकर आलोचना की.

फारूक अब्दुल्ला ने गांदरबल आतंकी हमले पर कहा कि ये बहुत ही दर्दनाक वाकया है. कई गरीब मजदूर जो अपनी कमाई के लिए कश्मीर आते हैं. उन बेचारों को इन दरिंदों ने कल शहीद कर दिया. इसके साथ ही हमारे एक डॉक्टर साहब जो लोगों की खिदमत करते हैं, वो भी अपनी जान खो बैठे. अब बताइए, मुझे कि इन दरिंदों को मिलेगा क्या? क्या वो समझते हैं कि इससे यहां पाकिस्तान बनेगा?

फारूक ने कहा कि हम कई सालों से देख रहे हैं कि वे लोग यहां आ रहे हैं. हम कोशिश कर रहे हैं कि ये मामला खत्म हो. हम लोग आगे बढ़ें. हम मुश्किल हालातों से निकल सकें. मैं पाकिस्तान के हुक्मरानों से कहना चाहता हूं कि अगर वे सचमुच हिंदुस्तान से दोस्ती चाहते हैं तो ये बंद कीजिए. कश्मीर, पाकिस्तान नहीं बनेगा. नहीं बनेगा, नहीं बनेगा.

उन्होंने कहा कि हमें मेहरबानी करके इज्जत से रहने दीजिए, तरक्की करने दीजिए. कब तक आप हमले करते रहेंगे? 1947 से आपने शुरू किया. बेगुनाहों को मरवाया. क्या पाकिस्तान बना? जब ये 75 साल में पाकिस्तान नहीं बना तो आज कैसे बनेगा. अल्लाह के वास्ते अपने मुल्क की तरफ देखिए और हम लोगों को अपने खुदा के पास छोड़ दीजिए. हम अपनी तकदीर बनाना चाहते हैं. हम गरीबों को दूर करना चाहते हैं. अगर यही चलता रहा तो हम लोग कैसे आगे बढ़ेंगे?

कहां और कैसे हुआ था हमला?
जम्मू कश्मीर के गांदरबल में आतंकियों के कायराना हमले में सात लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में एक स्थानीय डॉक्टर और टनल पर काम करने वाले 6 कर्मचारी शामिल हैं. मरने वालों में पांच लोग गैर-स्थानीय हैं, जिनमें 2 अधिकारी वर्ग और 3 श्रमिक वर्ग के हैं. इस मामले की जांच को लेकर एनआईए की टीम भी गांदरबल पहुंचेगी.

इस अटैक में 5 वर्कर गंभीर रूप से घायल हो गये हैं, जिन्हें इलाज के लिये श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SKIMS) रेफर किया गया है. हमला गांदरबल जिले के सोनमर्ग में हुआ है. हमले के बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

अटैक को अंजाम देने वाले आतंकियों की तलाश की जा रही है. आतंकी हमले में 6 लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई थी और एक ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक आतंकी हमला रात करीब 8.30 बजे हुआ. इस समय सभी कर्मचारी खाना खाने के लिये मेस में जमा हुए थे.

मेस में पहुंचे आतंकियों ने की थी फायरिंग
चश्मदीदों का कहना है कि जब वर्कर मेस में खाना खा रहे थे, तभी 3 आतंकी वहां पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इससे पहले की कोई कुछ समझ पाता, आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए. आतंकियों की फायरिंग में दो गाड़ियां भी जलकर खाक हो गईं.