Breaking News

सीएम योगी ने संभाली यूपी उपचुनाव की कमान, 9 सीटों पर करेंगे 18 रैलियां!

उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव में सभी सीटों पर जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है। इस चुनाव की कमान भाजपा के स्टार प्रचारक माने जाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथों में ले ली है। सीएम योगी खुद चुनावी मैदान में उतरेंगे और 9 विधानसभा सीटों पर 18 रैलियां कर चुनाव प्रचार करेंगे।

‘बटेंगे तो कटेंगे’ मंत्र के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी BJP
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी विपक्ष के पीडीए फार्मूले की काट में जुटी है। पार्टी लोकसभा के नतीजों से बने भ्रम को उप चुनाव में जीत से मिटाना चाहती है। इस लिए भाजपा ने खास रणनीति बनाई है और हर सीट पर जीत के समीकरण के साथ उतरने की तैयारी में है। बीजेपी हिंदुत्व के मंत्र ‘बटेंगे तो कटेंगे’ के साथ उपचुनाव के मैदान में उतरने जा रही है। सीएम योगी हर सीट पर दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सीएम की रैलियों से पहले यूपी सरकार के मंत्री माहौल सभी 9 सीटों पर माहौल बनाएंगे। दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक की जनसभाएं भी होंगी। इतना ही नहीं यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी जनसभाओं को संबोधित करते नजर आएंगे। साथ ही महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह संगठनात्मक बैठकें कर बीजेपी के लिए माहौल तैयार करेंगे।

बीजेपी ने बनाई खास रणनीति
यूपी में 9 विधानसभा सीटों कटेहरी, करहल, मीरापुर, कुंदरकी, फूलपुर, सीसामऊ, गाजियाबाद, मझवां और खैर में उपचुनाव होने हैं। इसके लिए नामांकन दाखिल करने की शुरुआत 18 अक्टूबर से हो गयी और अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। मतदान 13 नवंबर को होगा और मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। बीजेपी ने चुनाव को जीतने के लिए रणनीति तैयार कर ली है। जिसके तहत बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में वॉर रूम बनाया जाएगा। वॉर रूम की कमान संगठन महामंत्री धर्मपाल के पास रहेगी। वॉर रूम के ज़रिये संगठन महामंत्री सभी नौ विधानसभा में चल रहे चुनाव अभियान का संचालन करेंगे। मुख्यमंत्री योगी ने भी सभी सीटों पर जीत का लक्ष्य दिया है। सभी बूथों पर पदाधिकारियों को जातिगत समीकरण के आधार पर रणनीति बनाने को कहा है।