Breaking News

1 सितंबर से विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकेगी हरियाणा BJP, बांगर की धरती से जाटलैंड को साधने की प्लानिंग

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (हरियाणा Assembly Election) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है. सभी राजनीतिक दल अपनी- अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में सूबे की सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए बांगर की धरती जींद से अपने चुनाव प्रचार अभियान का धमाकेदार आगाज करने जा रही है.

Election

1 सितंबर को जींद में बड़ी रैली

जींद के एकलव्य स्टेडियम में बीजेपी ने बड़ी रैली आयोजित करने की तैयारियां शुरू कर दी है. इस रैली में गृहमंत्री अमित शाह के भी आने की संभावना जताई जा रही है. इनके अलावा, सीएम नायब सैनी के साथ- साथ पूर्व मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय उर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर, केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत 6 से ज्यादा केन्द्रीय मंत्री जींद रैली में शिरकत करेंगे. इस रैली के जरिए BJP बांगर की धरती से जाटलैंड के साथ- साथ पूरे प्रदेश को साधने का प्रयास करेगी. रैली के आयोजन की जिम्मेदारी पूर्व सांसद संजय भाटिया को सौंपी गई है.

चुनावी रण में उतरेंगे बीजेपी के दिग्गज नेता

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने में जुटे सभी राजनीतिक दलों में से BJP सबसे पहले प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती हैं. 1 सितंबर को जींद में होने वाली इस रैली से पहले पार्टी लिस्ट जारी कर सकती हैं. मुख्यमंत्री नायब सैनी प्रदेश में जन आशीर्वाद रैली कर रहे हैं. जींद में अभी तक यह रैली नहीं हुई है. अब चुनावी समय में इस रैली को और बड़े स्तर पर आयोजित करने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इस रैली के जरिए बीजेपी के दिग्गज नेता जाटलैंड को साधने के साथ- साथ हर क्षेत्र और हर वर्ग को साधने के लिए चुनावी रण में हुंकार भरेंगे.

JJP के विधायक करेंगे बीजेपी ज्वाइन

JJP को अलविदा कह चुके 3 से 4 विधायक इस रैली में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं. इसके अलावा, कुछ और बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. जींद में लगातार दो बार से बीजेपी का विधायक हैं. जुलाना और उचाना जाटलैंड सीट हैं. वहीं, नरवाना रिजर्व सीट है. सफीदों में जाटों का भी अच्छा प्रभाव है, इसलिए इन पांचों सीट पर भाजपा की नजर है. इन पांचों सीटों के अलावा BJP जींद की धरती से पूरे प्रदेश में सियासी संदेश देना चाह रही है.