Breaking News

हरियाणा BJP ने 23 प्रत्याशियों के नाम किए फाइनल, किसी भी वक्त जारी हो सकती है पहली लिस्ट

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां रफ्तार पकड़ रही है. इसी कड़ी में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने की कवायद में जुटी BJP ने 23 विधानसभा सीटों पर नाम फाइनल कर दिए हैं. मुख्यमंत्री नायब सैनी इस बार करनाल की बजाय कुरूक्षेत्र की लाडवा विधानसभा सीट से चुनावी रण में उतरेंगे.

BJP

हिसार शहर की सीट पर चौंकाया

हिसार शहर की सीट पर भाजपा चौंकाने वाला फैसला लेते हुए मौजूदा स्वास्थ्य मंत्री डॉ कमल गुप्ता की टिकट काटकर सावित्री जिंदल को टिकट थमा सकती है. अंबाला कैंट से अनिल विज फिर चुनाव मैदान में ताल ठोकेंगे. हालांकि, औपचारिक रूप से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 27 अगस्त के बाद कभी भी जारी हो सकती है.

2 कैबिनेट मंत्रियों की टिकट पर संकट

मुख्यमंत्री नायब सैनी के मंत्रिमंडल में शामिल कैबिनेट मंत्रियों जेपी दलाल, कृष्ण पाल गुर्जर, डॉ. बनवारी लाल और मूलचंद शर्मा को टिकट मिलना तय है. प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में मुहर लगने के बाद इनके नाम केन्द्रीय नेतृत्व को भेजे जा चुके हैं. वहीं, रणजीत चौटाला और डॉ. कमल गुप्ता की टिकट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

वहीं, नायब सैनी मंत्रिमंडल में शामिल 7 राज्य मंत्रियों में से महिपाल ढांडा, डॉ. अभय यादव, बिशंबर बाल्मीकि, सुभाष सुधा और संजय सिंह को टिकट मिलना लगभग फाइनल हो चुका है. जिन राज्य मंत्रियों की टिकट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं उनमें सीमा त्रिखा और असीम गोयल का नाम शामिल हैं.

पहली लिस्ट इसी सप्ताह

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर BJP अपनी पहली लिस्ट 27 अगस्त के बाद कभी भी जारी कर सकती है. जम्मू- कश्मीर में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए टिकट घोषित करने के बाद पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 27 अगस्त को बुलाई गई है. इसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

बीजेपी में अब तक हरियाणा स्टेट इलेक्शन कमेटी (SEC) की 2 मीटिंग हो चुकी है. इसके अलावा बड़े नेता अलग से भी एक मीटिंग कर चुके हैं. स्टेट इकाई पहली लिस्ट के लिए नाम फाइनल करके दिल्ली भेज चुकी है.