Thursday , September 19 2024
Breaking News

चंडीगढ़ के रहने वाले साधारण से घर के बेटे ने NEET पीजी 2024 में लहरा दिया परचम, देश भर में हासिल किया पहला स्थान

राजधानी चंडीगढ़ के रहने वाले वैभव गर्ग ने NEET पीजी परीक्षा 2024 में देश भर में पहला स्थान प्राप्त करके शहर का नाम रोशन कर दिया है. अब उनके परिवारजन और रिश्तेदार उत्साहित नजर आ रहे हैं. शहर के सेक्टर 32 के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के छात्र डॉक्टर वैभव गर्ग की कामयाबी के हर तरफ चर्चे हो रहे हैं और सभी उन्हें बधाइयां दे रहे हैं.

Chandigarh Doctor Vaibhav Garg tops the country in NEET PG 2024

हमेशा से ही रहे हैं पढाई में तेज

बता दें कि सेक्टर 32 जीएमसीएच के छात्र डॉ वैभव घर पढ़ाई में हमेशा से ही तेज दिमाग वाले रहे हैं. यहां से उन्होंने अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की. इससे पहले NEET यूजी की परीक्षा में भी उन्होंने देश भर में 69वां स्थान हासिल किया था. उन्होंने बताया कि अब जाकर उनका सपना साकार हुआ है. वह चाहते हैं कि मेडिसिन के क्षेत्र में कुछ काम किया जाए.

पिता इंजीनियर और माँ हैं टीचर

वैभव के पिता संजय गर्ग हरियाणा पावर जेनरेशन कॉरपोरेशन के पंचकूला कार्यालय में इंजीनियर के पद पर काम कर रहे हैं. उनकी माता मंजू गर्ग DAV स्कूल सूरजपुर में शिक्षिका के तौर पर कार्य कर रही हैं. वैभव अपनी इस उपलब्धि का श्रेय कॉलेज प्रिंसिपल और शिक्षकों को देते हैं. साथ ही, वह परिवार के सदस्यों द्वारा किए गए प्रोत्साहन को भी अपनी सफलता के अहम किरदार के रूप में देखते हैं.