Breaking News

पंजाब के किसानों को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका गया

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) की तरफ से तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली और पांडिचेरी में कम से कम समर्थन मूल्य गारंटी कानून के मुद्दे पर करवाई जा रही महा-पंचायतों में शामिल होने जा रहे किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल, बलदेव सिंह सिरसा और सुखदेव सिंह भोजराज को जहाज में बैठने से रोक दिया गया और दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षा कर्मचारियों ने परेशान किया।

इस मौके पर किसान नेताओं ने कहा कि सुरक्षा कर्मचारियों की तरफ से कृपाण को मुद्दा बनाया गया और  उनको हवाई जहाज में चढ़ने नहीं दिया गया, जबकि आज से पहले भी कई बार किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल, बलदेव सिंह सिरसा और सुखदेव सिंह भोजराज कृपाण के साथ हवाई सफर कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि देश की घरेलू उड़ानों में  कृपाण पूरी तरह लेकर जाने की मंजूरी है और यह कृपाण सिखों के पांच ककारों में शामिल है परन्तु फिर भी एक तरह से किसानों के साथ- साथ सिखों को भी जलील करने की कोशिश की गई है। नेताओं ने कहा कि सुखदेव सिंह भोजराज को पहले तो जाने की इजाजत (सुदर) दे दी गई परन्तु फिर रोक लिया गया। असलियत यह है कि केंद्र सरकार कम से कम समर्थन मूल्य की गारंटी के मुद्दे पर 13 फरवरी से दक्षिणी भारत में चल रहे किसान आंदोलन के विस्तार से डरी हुई है। प्रशासन इसलिए तानाशाह की तरह काम कर रहा है।