Breaking News

अमृतसर एयरपोर्ट बम धमकी मामला: धमकी देने वाला पंजाब पुलिस का मुलाजिम गिरफ्तार

पंजाब के अमृतसर स्थित श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा राजासांसी में इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट को बम से उड़ने की धमकी देने के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस ने मामले में दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी पंजाब पुलिस का मुलाजिम है।

एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी और एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने 16 अगस्त को एक आरोपी गुरदेव सिंह को फिरोजपुर से गिरफ्तार किया था, उससे पूछताछ के दौरान उसके और साथियों के भी नाम सामने आए हैं।

गिरफ्तार किया आरोपी की पहचान विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की के तौर पर हुई है जो पंजाब पुलिस में दर्जा चार कर्मचारी है। पुलिस के अनुसार जल्द अमीर बनने के चक्कर में आरोपियों ने साजिश रची थी।

थाना एयरपोर्ट की पुलिस ने पंजाब पुलिस के दर्जा चार कर्मचारी विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की को पुलिस लाइन फिरोजपुर से गिरफ्तार किया है। इस केस में अब तक दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस द्वारा अभी अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए भी दबिश जारी है।

शुभम कपूर असिस्टेंट मैनेजर सिक्योरिटी इंडिगो एयरलाइन श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अमृतसर में पुलिस को बताया था कि उनकी एयरलाइन को एक ईमेल प्राप्त हुई। 14 अगस्त को मिली ईमेल में कहा गया कि इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट को एयरपोर्ट पर बम से उड़ा दिया जाएगा। मेल में कहा गया था कि एयरपोर्ट पर अलग-अलग जगह पर बम लगाए जा चुके हैं। उन्हें एक करोड़ रुपये दिए जाएं नहीं तो वह बम धमाके करेंगे। पहले इस मामले में एयरलाइन द्वारा अपने स्तर पर जांच की गई। बाद में 16 अगस्त को लिखित तौर पर पुलिस को शिकायत दी गई। थाना एयरपोर्ट की पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

इस मामले में पुलिस द्वारा टेक्निकल और मैनुअल तौर पर जांच की गई। जांच के दौरान ईमेल करने वाले का पता लगाया गया। रविवार को पुलिस ने गुरदेव सिंह उर्फ साहिब निवासी फिरोजपुर को गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े गए आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया। उससे की गई पूछताछ के आधार पर दूसरे आरोपी विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की निवासी गांव मालोकदिम फिरोजपुर, इस समय निवासी क्वार्टर नंबर 85 पुलिस लाइन फिरोजपुर को गिरफ्तार किया गया है।