Breaking News

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट बैठक, इन फैसलों पर लग सकती है मोहर

हरियाणा में आज बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग (Haryana Cabinet Meeting) का आयोजन किया जाएगा. सुबह 11:00 शुरू होने वाली इस बैठक में विधानसभा के मानसून सत्र की तिथि निश्चित की जा सकती है. बता दें कि 5 अगस्त को हुई कैबिनेट बैठक में किसानों सहित कई वर्गों के लिए घोषणाएं की गई थी.

CM Nayab Saini Meeting

लिए जा सकते हैं ये फैसले

इससे पहले बुधवार को तीज महोत्सव में मुख्यमंत्री सैनी महिलाओं के लिए घोषणाएं कर चुके हैं. इन पर कैबिनेट बैठक में मोहर लगाई जाएगी. बता दें कि 5 अगस्त को भी मंत्रिमंडल बैठक बुलाई गई थी, जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए थे. उस समय मानसून सत्र के बारे में चर्चा नहीं हो पाई थी इसलिए आज होने वाली कैबिनेट बैठक में मानसून सत्र की तिथि फाइनल की जा सकती है. इसके अलावा, कच्चे कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु 58 साल तक करने के बारे में भी आज चर्चा की जाएगी.

ये कच्चे कर्मचारी होंगे समायोजित

बता दें कि जनवरी 2023 की भर्ती में कॉमन कैडर ग्रुप डी कर्मचारियों को चयनित किया गया था. इन्हें जिला और पद देने के बाद कच्चे कर्मचारियों को हटाया गया था. अब ऐसे कर्मचारियों को अन्य खाली पदों पर समायोजित किया जाएगा. इस विषय में मुख्य सचिव कार्यालय की तरफ से सभी प्रशासनिक सचिवों और विभाग अध्यक्षों को निर्देश दे दिया गया है.

जारी आदेशों में बताया गया है कि कॉमन कैडर ग्रुप डी कर्मचारियों की नियुक्ति के बाद हरियाणा कौशल रोजगार निगम या आउटसोर्स का कोई कर्मचारी हटता है तो विभाग प्रमुख उसे किसी दूसरे पद पर समायोजित कर सकता है.