Breaking News

हरियाणा में 4 दिन बाद हुई मानसून की वापसी, आज इन 5 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

हरियाणा में चार दिन बाद मानसून की वापसी हुई है. आज सुबह से ही चरखी दादरी में बारिश हो रही है. लेकिन कई जिलों में अभी भी मौसम साफ बना हुआ है. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ बता चुके हैं कि मानसून की अक्षय रेखा उत्तर की ओर सामान्य स्थिति में होने के चलते अगस्त के महीने में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

barish 3

आज इन जिलों में होगी भारी बरसात

मौसम विभाग द्वारा आज 8 अगस्त को प्रदेश के पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के यमुनानगर, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, मेवात और पलवल में आज बारिश के आसार बताए गए हैं. इस दौरान यहां 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान जताया गया है. साथ ही, यहां बिजली गिरने का भी खतरा बना हुआ है.

आगे ऐसा रहेगा मौसम

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पंजाब के ऊपर एक और साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने के कारण बंगाल की खाड़ी से मानसून की सक्रियता बढ़ गई है, जिसके चलते 9 अगस्त के मध्य भी सूबे के कई इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है. कई जगहों पर भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है. बीते 24 घंटे के दौरान महेंद्रगढ़ में सबसे अधिक 12 एमएम बारिश दर्ज की गई. विभाग के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में पिछले 5 सालों में अबकी बार सबसे कम बारिश हुई है.