Breaking News

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए BJP का दिल्ली में महामथंन, जाने कब तक फाइनल होगी टिकट

हरियाणा में लोकसभा चुनावों में 5 सीटें गंवाने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर किसी भी तरह की कोताही बरतने के मूड में नहीं है. इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. मंगलवार की रात हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मंथन किया है.

BJP

हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर हुई इस बैठक में चुनाव सह- प्रभारी बिप्लब देव, प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, मुख्यमंत्री नायब सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, हरियाणा मामलों के प्रभारी सतीश पूनिया व सह- प्रभारी सुरेन्द्र नागर विशेष रूप से उपस्थित रहे. इस बैठक में सोशल मीडिया के जरिए पार्टी द्वारा आक्रामक रुख अख्तियार करने और कांग्रेस पार्टी को करारा जवाब देने की रणनीति पर चर्चा हुई.

सीटवार चुनावी रणनीति

इस बैठक में बीजेपी नेताओं ने सीटवार चुनावी रणनीति बनाई है. सभी 90 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर सर्वे कराया जा रहा है. सर्वे आखिरी दौर में पहुंच चुका है. पार्टी के मौजूदा विधायकों के अलावा 2019 में चुनाव लड़ चुके नेताओं का रिपोर्टकार्ड तैयार किया जा रहा है. मीटिंग में सभी नेताओं का फीडबैक लिया गया है और संभावित प्रत्याशियों के नाम पूछे गए हैं.

बताया जा रहा है कि सर्वे अंतिम चरण में है और उसके नतीजे आने के बाद ही उम्मीदवारों के नामों पर विचार किया जाएगा. इस मीटिंग में आईटी का काम देखने वाली कंपनी के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे. पार्टी ने सोशल मीडिया पर और एक्टिव तथा आक्रामक रुख अख्तियार करने का फैसला लिया है. वहीं, बीजेपी हाईकमान के शीर्ष नेताओं के हरियाणा में दौरों को लेकर भी चर्चा की गई है.

प्रधानमंत्री आ सकतें हैं हरियाणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हरियाणा में कार्यक्रमों के लिए समय देने की अपील की गई है. उनके कर- कमलों से कई स्थानों पर उद्घाटन कराने की तैयारी हो रही है. प्रदेश सरकार व संगठन की सोच है कि हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों करवाया जाएं. इसी कड़ी में वह 15 अगस्त के बाद हरियाणा आ सकते हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा को हरियाणा में 90 में से 44 सीटों पर बढ़त मिली थी. ऐसे में पार्टी को लगता है कि भले ही उनके पक्ष में पहले जैसा माहौल नहीं है लेकिन मेहनत करने पर नतीजों को अपनी ओर खींचा जा सकता है. इसी मूल- मंत्र के साथ पार्टी नेताओं ने विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है.