Breaking News

विद्युत मंत्री ने की पीएसईबी सांझा मंच और बिजली कर्मचारी एकता मंच के साथ बैठक

पंजाब के बिजली और लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने आज यहां बिजली विभाग से संबंधित पीएसईबी सांझा मंच और बिजली कर्मचारी एकता मंच के साथ बैठक की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

बैठक के दौरान बिजली मंत्री ने यूनियन के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले बिजली कर्मचारियों के लिए मुआवजा बढ़ाने के मामले में वे स्वयं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा से मिलकर उनकी पैरवी करेंगे। इस मौके पर घातक हादसों को कम करने और बिजली कर्मचारियों के लिए सुरक्षित कार्य का वातावरण सुनिश्चित करने के उपायों पर भी चर्चा की गई।

बिजली मंत्री ने विभाग के भीतर उन्नति, पदों के पुनर्गठन और कार्यालय भवनों के नवीकरण की आवश्यकताओं के बारे में उठाए गए मुद्दों पर उपस्थित अतिरिक्त मुख्य सचिव (बिजली) तेजवीर सिंह, पीएसपीसीएल के चेयरमैन-कम-प्रबंधक निदेशक बलदेव सिंह सरां, निदेशक प्रशासन जसवीर सिंह सुरसिंह और निदेशक वाणिज्य इंजी. आर.एस. सैनी से चर्चा की। अधिकारियों ने बिजली मंत्री को बताया कि विभाग में तरक्कियों समय पर करना सुनिश्चित किया जा रहा है। बिजली मंत्री ने यूनियन की वेतन संबंधित मांगों, कर्मचारियों को पक्के करने संबंधी, बिजली हादसे के दौरान घायल व्यक्तियों को कैशलेस इलाज मुहैया कराने आदि मुद्दों को ध्यानपूर्वक सुना और इन मामलों के समाधान के लिए विभाग की ओर से कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जिन मामलों में वित्त विभाग, पर्सोनल या एडवोकेट जनरल के कार्यालय की राय की आवश्यकता होगी, वे स्वयं पहल करेंगे और मुद्दों के त्वरित समाधान के लिए प्रयास करेंगे।

इस मौके पर बिजली मंत्री की कर्मचारियों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता का पी.एस.ई.बी. सांझा मंच और बिजली मुलाज़िम एकता मंच द्वारा स्वागत किया गया।

इस बैठक में कर्मचारियों के संगठनों की ओर से टीएसयू के अध्यक्ष रतन सिंह, एटक के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह गढ़दीवाल, एमएसयू के अध्यक्ष हरपाल सिंह, इम्प्लाइज फेडरेशन (चाहल) के महासचिव गुरवेल सिंह, इम्प्लाइज फेडरेशन (पहलवान) के अध्यक्ष बलदेव सिंह, थर्मल कोऑर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष जगजीत सिंह कोटली, इम्प्लाइज फेडरेशन (फलजीओ) के अध्यक्ष कौर सिंह सोही, जूनियर इंजीनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजीत सिंह ढिल्लों, इम्प्लाइज फेडरेशन (भारद्वाज) के सचिव बलजीत सिंह, आईटीआई इम्प्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष दविंदर सिंह, कर्मचारी दल पंजाब के अध्यक्ष तजिंदर सिंह सेखों और इम्प्लाइज फेडरेशन पीएसपीसीएल एंड पीएसटीसीएल से गुरतेज सिंह पाखो मौजूद थे।