Breaking News

देवबंद सीट पर चुनाव मैदान में बचे 11 प्रत्याशी, सपा की ओर से नामांकन करने वाले माविया अली का पर्चा हुआ खारिज, कार्तिकेय राणा बने सपा के अधिकृत प्रत्याशी

रिर्पोट :- गौरव सिंघल,वरिष्ठ संवाददाता,दैनिक संवाद सहारनपुर मंडल।
देवबंद। महत्वपूर्ण देवबंद विधान सभा सीट पर आज कुल 11 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। सपा की ओर से कार्तिकेय राणा अधिकृत प्रत्याशी बनाए गए हैं। आरओ देवबंद दीपक कुमार ने बताया कि सपा की ओर से कल नामांकन दाखिल करने वाले माविया अली का पर्चा खारिज कर दिया गया है। देवबंद सीट पर चुनाव मैदान में भाजपा की ओर से विधायक बृजेश रावत, बसपा की ओर से राजेंद्र सिंह और सपा की ओर से कार्तिकेय राणा मुख्य मुकाबले में हैं।
देवबंद सीट पर सपा टिकट को लेकर खूब ड्रामा हुआ। तीन दिनों के दौरान कभी कार्तिकेय राणा तो कभी माविया अली के नाम सपा उम्मीदवार के रूप में सामने आते रहे। कल शाम सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वयं मीडिया के सामने आकर स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार कार्तिकेय राणा हैं। कल ही माविया अली ने प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी जगपाल गुर्जर और कुछ अन्य पार्टी नेताओं के साथ नामांकन दाखिल कराया था और नामांकन पत्र के साथ ए, बी एवं सी फार्म भी जमा किए थे। लेकिन अंतिम दिन आरओ देवबंद ने तकनीकी और कानूनी आधार पर कार्तिकेय राणा के नामांकन को सही पाया और माविया अली के नामांकन पत्र को रद्द कर दिया। देवबंद चुनाव मैदान में ओवेसी की पार्टी से मदनी खानदान के वारिस और मसूद मदनी के बेटे उमेर मदनी मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से प्रवीण कुमार धीमान मैदान में बचे हैं।