Breaking News

हवा में उड़ने का सपना हुआ पूरा, इस जेट सूट को पहनकर बन जाएंगे ‘सुपरमैन’

ब्रिटेन में एक व्यक्ति ने एक ऐसा बेहतरीन फ्लाइंग जेट सूट बनाया है जिसके सहारे वे हवा में उड़कर तीन विश्व रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। रिचर्ड ब्राउनिंग नाम के इस व्यक्ति ने गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकॉर्ड्स द्वारा रखे गए स्पीड इवेंट में ये रिकॉर्ड्स तोड़े हैं। गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकॉर्ड ने प्रथम बार एंकर स्पीड चैलेंज रखा है। इस स्पीड इवेंट का नाम था जेट सूट ट्रायएथलॉन। रिचर्ड का सबसे प्रथम चैलेंज था अपना बॉडी कंट्रोल्ड जेट इंजन पावर सूट पहनकर 100 मीटर स्प्रिंट करना।

वही इस चैलेंज के लिए रिचर्ड ने अपने लिए एक विशेष जेट सूट तैयार किया। रिचर्ड का उद्देश्य था कि वे विश्व के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दें। बोल्ट 100 मीटर की दौड़ को 9।58 सेकेंड्स में पूरी कर चुके हैं तथा ये एक विश्व रिकॉर्ड है। रिचर्ड ने जब अपने जेट इंजन पावर सूट को पहनकर हवा में उड़ान भरी तो वे इस रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल रहे।

वही जहां बोल्ट ने 100 मीटर दौड़ को 9.58 सेकेंड्स में पूरा कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है वही रिचर्ड ने अपने जेट इंजन पावर सूट के साथ सिर्फ 7.69 में ये दौड़ पूरी की तथा इसी के साथ रिचर्ड ने उसेन बोल्ट का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। रिचर्ड इसके पश्चात् 400 मीटर हर्डल रेस के लिए तैयार हुए। इसके लिए रिचर्ड को आदेश दिए गए थे कि वे 100 मीटर रेस की प्रकार तेजी से हवा में नहीं उड़ सकते हैं। बल्कि उन्हें हर्डल के सामने आने पर ऊपर और नीचे होना होगा जिसमें स्पीड तथा कंट्रोल का कॉम्बिनेशन उपयोग होगा।