Breaking News

हरियाणा में INLD-BSP की बीच गठबंधन, जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा विधानसभा चुनाव

हरियाणा (Haryana) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से ठीक पहले इंडियन नेशनल दल (INLD)और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बीच गठबंधन हुआ है. गुरुवार को चंडीगढ़ में इनेलो नेता अभय चौटाला और बसपा नेता आकाश आनंद ने यह जानकारी दी. ऐसे में अब हरियाणा में इनेलो और बसपा एकसाथ चुनाव लड़ेगी. जानकारी के अनुसार प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इनेलो और बसपा नेता ने यह भी जानकारी दी कि वह कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

संयुक्त प्रेसवार्ता में अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में इनेला और बसपा का गठबंधन हो गया है. विधानसभा चुनाव में इनेलो 53 सीटों पर तो वहीं बीएसपी 37 सीट पर चुनाव लडेगी. आकाश ने कहा कि इनेलो-बीएसपी की हरियाणा में सरकार बनने पर अभय चौटाला को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और इनेलो बीएसपी का गठबंधन केवल विधानसभा चुनाव ही नहीं, आगे भी सभी छोटे बड़े चुनावों में रहेगा.

अभय चौटाला ने बताया कि हम दोनों पार्टियों ने मिलकर एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बनाया है. यदि हरियाणा में सरकार बनी तो स्नातक तक बच्चों को फ्री शिक्षा दी जाएगी, वो चाहे प्राइवेट स्कूल,कॉलेज और विश्वविद्यालय ही क्यों ना हो. अभय चौटाला ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हम बुजुर्गों को 7500 रुपये पेंशन देंगे. साथ ही पानी फ्री दिया जाएगा और बिजली के बिल 500 रुपये से ज्यादा नहीं आए, ऐसा सिस्टम बनाएंगे. वहीं, हर गृहिणी को हर महीने 1 गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा.

किसान आंदोलन पर बॉर्डर से बैरिकैड हटाने के पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले का अभय चौटाला ने स्वागत किया और कहा कि किसान दिल्ली जाएगा तो हम उसका पूरा समर्थन करेंगे.वहीं, दिल्ली को पानी देने पर अभय चौटाला ने कहा कि उनका पानी बंद करना चाहिए, ताकि वहां के लोगों और नेताओं को एहसास हो कि पानी कितना महत्वपूर्ण है. वैसे भी पंजाब हमें एसवाईएल का पानी नहीं दे रहा है.