Breaking News

हरियाणा में लगातार बढ़ रहे अपराध पर गंभीर हुई सरकार, CM ने डीजीपी को दिए ये निर्देश

हरियाणा में लगातार बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों पर मुख्यमंत्री नायब सैनी (Nayab Saini) ने चिंता जाहिर की है. गृह विभाग की समीक्षा बैठक में उन्होंने DGP को सख्त निर्देश दिए हैं कि पुलिस के पास अपराध दर पर ब्रेक लगाने के लिए 7 दिन का समय है. इस दौरान वे गैंगस्टर के नेटवर्क को तोड़ें और प्रदेश में अमन- चैन कायम करने की दिशा में कदम बढ़ाए.

Nayab Singh

सीएम ने कहा कि एक सप्ताह बाद वे स्वयं पुलिस विभाग की बैठक बुलाकर अपराध दर की समीक्षा करेंगे. बैठक के दौरान उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को फील्ड में बेहतर निगरानी रखकर कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में गैंगस्टरों और शातिर अपराधियों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जाए.

अपराधियों में पुलिस के नाम का डर हो पैदा

बैठक के दौरान फिरौती समेत अन्य आपराधिक घटनाओं पर सीएम ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि फील्ड में पुलिस की मौजूदगी ऐसी होनी चाहिए कि इससे अपराधियों में खौफ पैदा हो और वे डर के कारण बाहर ही न निकल सकें.

जनहितैषी छवि बनाएं पुलिस

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आपराधिक घटना के पीड़ितों से मुलाकात करें, ताकि पुलिस के प्रति जनता का विश्वास और बढ़े. इसके साथ ही, आमजन के बीच पुलिस की छवि को और बेहतर बनाने के लिए छोटी से छोटी सूचना को भी पूरी गंभीरता से लेते हुए तुरंत प्रभाव से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए.

नशा कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश

हरियाणा सीएम ने पुलिस अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वाहन करने के निर्देश देते हुए कहा कि सूबे में नशे के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए और साथ ही ऐसे लोगों की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएं.