Breaking News

सांसद का आरोप: ‘किसी को बोलने नहीं दिया जाता’, संसद सत्र पर सर्वदलीय बैठक से AAP का वाकआउट

संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में 31 दलों के नेता शामिल हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी इस बैठक में शामिल नहीं रहे. वहीं, आम आदमी पार्टी ने बैठक से वॉकआउट कर दिया. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि आज की मीटिंग में 31 पार्टियों ने भाग लिया है, काफी सुझाव आए हैं. सरकार नियम के अधीन सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है. सरकार को उम्मीद है कि संसद में अच्छी चर्चा होगी. वहीं, पीएम मोदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऑल पार्टी मीटिंग में आने की परम्परा मोदी जी ने ही शुरू की, इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री ही आते थे, आज पीएम नहीं आ पाए.

कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जन खड़गे ने कहा कि आज जो मीटिंग हुई है, इसमें बहुत से विषयों पर चर्चा हुई. एमएसपी पर कानून बनाने और जो किसान मारे गए हैं उन्हें भी मुआवजे पर बात हुई है. खड़ने ने कहा कि हम ये अपेक्षा कर रहे थे कि पीएम मोदी मीटिंग में आएंगे, हम ये पूछना चाहते थे कि किसान बिल को लेकर उनकी क्या राय है. आम आदमी पार्टी ने सर्वदलीय बैठक से वॉकआउट कर दिया है. इसके बाद पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि सरकार किसी को बोलने नहीं देती और अपनी बात रखने नहीं देती. संसद के इसी सत्र में मैंने एमएसपी गारंटी कानून बनाने की मांग की. किसान कह रहे हैं कि विद्युत संशोधन विधेयक नहीं आना चाहिए लेकिन सरकार की ओर से इसे लिस्ट किया गया है.

संजय सिंह ने कहा कि मैंने पंजाब में बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का मामला उठाया. सरकार जिन्ना जिन्ना कर रही है जबकि किसान गन्ना गन्ना कर रहे हैं और आप मानने को तैयार नहीं है. ना संसद में बोलने दिया जाता है और ना ही ऑल पार्टी मीटिंग में.

TMC ने उठाए ये मुद्दे

टीएमसी के सूत्रों से मालूम हुआ है कि बैठक में तृणमूल के सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ ब्रायन ने 10 मुद्दे उठाए हैं. टीएमसी ने जो मुद्दे उठाए वो ये हैं-

बेरोजगारी पेट्रोल-डीजल और जरूरी चीजें के दाम MSP पर कानून संघीय ढांचे को कमजोर करने की कोशिश प्रोफिटेबल सरकारी कंपनियों में विनिवेश पर रोक बीएसएफ का ज्यरिसडिक्शन पेगासस कोविड के हालात महिला आरक्षण बिल की मांग बिलों पर सही रूप में चर्चा बताते चलें कि विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी 29 नवंबर को विपक्षी दलों का बैठक बुलाई है जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे. गौरतलब है कि इस बैठक के ठीक बाद दोपहर को 3 बजे बीजेपी की संसदीय कार्यकारणी बैठक भी है. वहीं 4 बजे पूरे एनडीए की बैठक प्रस्तावित है जिसमें शीतकालीन सत्र के लिए रणनीति बनाई जाएगी.