Breaking News

शुभेंदु के काफिले पर हमला, टीएमसी पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी हैं. लेकिन सबकी निगाहें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी हुई है. नंदीग्राम (Nandigram) में शुवेंदु अधिकारी के क़फ़िले पर हमला हुआ है. शुवेंदु ने अपनी गाड़ी पर हमले का आरोप टीएमसी पर लगाया है. यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी और भाजपा प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी के खिलाफ मैदान में हैं.

जानकारी के मुताबिक शुवेंदु अधिकारी के काफिले पर पथराव किया गया है, जिससे काफिले में मौजूद कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम (Nandigram) के कमालपुर में बूथ संख्या 170 के पास मीडिया कर्मियों के वाहन पर हमला किया गया. हमले के बाद शुभेंदु ने जंगलराज का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘जय बंगला’ बांग्लादेश का नारा है. उस बूथ पर एक विशेष समुदाय के मतदाता हैं, जो ऐसा कर रहे हैं.

बता दें कि बंगाल में 30 सीटों पर वोटिंग है, जिसमें 75 लाख मतदाता 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है और केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया गया है. नंदीग्राम में धारा 144 लागू है.

वहीं, असम में 39 सीटों पर होने जा रहे मतदान में पांच मंत्रियों, (विधानसभा) उपाध्यक्ष और कुछ अहम विपक्षी नेताओं के राजनीतिक तकदीर का फैसला होगा. इस चरण में 26 महिलाओं समेत 345 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.