Breaking News

लॉरेंस विश्नोई गैंग के सदस्य विकास सिंह पर एनआईए की कार्रवाई, लखनऊ में संपत्ति जब्त, कई और जगह हो रही तलाश

 गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गैंग के सदस्य की लखनऊ स्थिति संपत्तयों को राष्ट्रीय जांच एंजेसी एनआईए ने जब्त कर लिया है। विश्नोई गैंग के सदस्य विकास सिंह का फ्लैट (नंबर 77/4) गोमती नगर विस्तार में सेक्टर एक स्थित आश्रय-1 आवास योजना में है। इसके एनआईए ने अपने कब्जे में ले लिया है। इसके अलावा भी लखनऊ में उसकी संपत्तियों का पता लगाया जा  रहा है।

जनवरी 2023 में किया गया था गिरफ्तार

एनआईए ने विकास सिंह को जनवरी 2023 में गिरफ्तार किया था। इससे पहले उसने विकास के लखनऊ व अयोध्या स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी। अयोध्या जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र स्थित देवगढ़ गांव के विकास सिंह के घर छापे के दौरान एनआईएन ने लंबी पूछताछ भी की थी। बाद में विश्नोई गैंग के शूटरों को संरक्षण देने के मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था, तभी से वह जेल में है। एनआईए उसके विरुद्ध दिल्ली की कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है।

पंजाब के गैंगस्टरों से मिला था इनपुट

एनआईए को पंजाब के गैंगस्टरों व खालिस्तानी आतंकियों से संबंधों की जानकारी मिली थी। पंजाब के मोहाली में इंटेलीजेंस मुख्यालय पर हमला करने वालों को आश्रय देने के लिए लॉरेंस विश्नोई गैंग ने विकास का इस्तेमाल किया था। जांच में पता चला कि गैंग के शूटर विकास के ठिकानों पर पनाह ले रहे थे। इससे पहले वर्ष 1995 में साकेत महाविद्यालय छात्रसंघ के तत्कालीन महामंत्री राम गोपाल मिश्रा उर्फ अन्ना की हत्या के बाद चर्चा में आए विकास पर महाराजगंज थाने में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अन्ना की हत्या के बाद वह माफिया डान श्रीप्रकाश शुक्ला के भी संपर्क में रहा था।

यूपी के अन्य जनपदों में भी तलाशी

विकास की सिंह की प्रापर्टी अन्य यूपी के अन्य जिलों में भी तलाश की गई है। एनआईए के अधिकारियों को इनपुट मिला है कि लखनऊ के आस पास जिलों मे भी संपत्तियां हैं। जिनको सील करने की कार्रवाई की जायेगी।