Breaking News

मौसम विभाग का हाई अलर्ट: अगले 3 घंटे में यूपी के दो जिलों में हो सकती हैं बारिश

 उत्‍तर प्रदेश में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. सोमवार को प्रदेश के कई हिस्‍सों में तेज हवा के साथ बारिश (Rain) हुई थी. अब मौसम विभाग ने बारिश को लेकर एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है. लखनऊ स्थित मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, अगने तीन घंटे में ललितपुर, झांसी और आसपास के इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. ऐसे में पारा और भी लुढक सकता है और ठंड का प्रकोप बढ़ सकता है.

हवा की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास थी
बता दें कि उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली में भी रविवार को कई इलाकों में हल्‍की बारिश ने लोगों को प्रदूषण से निजात दिलाने का काम किया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से कहा गया था कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हुई है. जबकि हवा की गति तेज होने से प्रदूषण कारक तत्व छितरा गए हैं. साथ ही दावा किया कि हवा की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास थी.

ओले गिरने से ठंड भी बढ़ गई थी
सफदरजंग वेधशाला में 0.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. इसके अलावा पालम में 1.8 मिमी, लोधी रोड में 0.3 मिमी, रिज में 1.2 मिमी, जाफरपुर में एक मिमी, नजफगढ़ में एक मिमी और पूसा में 2.5 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. वहीं, विभाग के एक अधिकारी ने कहा था कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने से वायु गुणवत्ता में सुधार हो सकता है. इसके अलावा हरियाणा में भी कई जगह जोरदार बारिश हुई थी. इस दौरान हिसार समेत कई जगह तो तेज बारिश के साथ ओले गिरने से ठंड भी बढ़ गई. अगर उत्‍तर प्रदेश की बात करें तो नोएडा, अलीगढ़, आगरा समेत कई जिलों में बारिश हुई थी.