Breaking News

दिल्ली में बेकाबू कोरोना, एक्शन में अमित शाह, बैठक के बाद उठाया ये बड़ा कदम

चीन से फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी है. भले ही लॉकडाउन (Lockdown) खुल गया है लेकिन कोरोना का खतरा अब भी टला नहीं है. कुछ लोग कोरोना के प्रति बेहद सख्ती से नियमों का पालन कर रहे हैं तो कुछ लोग अब कोरोना को काफी हल्के में ले रहे हैं. जिसका नतीजा ये कि, एक बार फिर से देश में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है. राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना ने काफी हद तक काबू पा लिया था मगर अब फिर से कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. जिसके मद्देनजर गृह मंत्रालय (Home Ministry) एक्शन में आ गया है और 10 टीमों का गठन किया गया है.

एक्शन में गृहमंत्रालय
दिल्ली में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बीच गृहमंत्रालय ने 10 टीमों का गठन किया है. ये 10 टीमें 100 प्राइवेट अस्पतालों का दौरा करेंगे और वहां से बेड की क्षमता, ICU बेड की जानकारी समेत अस्पताल के हालातों की सारी जानकारी मंत्रालय को देंगी.

अमित शाह की बैठक
मालूम हो कि, गृह मंत्रालय ने कोरोना के बढ़ते केसों के बीच पारा मिलिट्री के 45 डॉक्टर और 160 पारा-मेडिकल स्टाफ की तैनाती दिल्ली (Delhi) में कराई है. जो कोविड-19 की ड्यूटी के लिए पहुंच चुके हैं. इस सिलसिले में बीते 15 नवंबर को ही गृहमंत्री अमित शाह ने समीक्षा बैठक की थी. जिसमें बढ़ते कोरोना मामलों पर बातचीत की गई थी और हालातों से निपटने के लिए रणनीति तैयार की गई थी.

कोरोना को फैलने से रोकने और बढ़ते मामलों के बीच रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) दिल्ली एयरपोर्ट के पास कोविड अस्पताल तैयार किया जा रहा है. इस अस्पताल में आने वाले कुछ दिनों में 250 आईसीयू बेड और 35 BIPAP बेड तैयार किए जाने हैं. वैसे अस्पताल में पहले से 250 आईसीयू बेड हैं लेकिन DRDO इसके अतिरिक्त बेड तैयार कर रहा है जिससे आने वाले हालातों से निपटने में आसानी हो और बेड की कमी ना पड़े.