Breaking News

‘मुंडन’ करवा कर पुलिस ने यात्रियों के सिर से कराई सोने की बारिश

सोने की तस्करी(Gold smuggling) के लिए लोग अलग अलग तरह के पैंतरे आजमा रहे हैं, लेकिन इससे जुड़े अपराधों को कम नहीं किया जा पा रहा है। आए दिन ऐसे ही कई मामले देखे सामने आते जा रहे हैं। अब एक नया केस चेन्नई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट में  सामने आया है, यहां दो यात्री जो कि दुबई से आए हुए थे, उनकी चेकिंग की गई तो वहां खड़े सभी लोग स्तब्ध रह गए। सुरक्षाकर्मी ने दोनों यात्रियों की तलाशी ली तो उस दौरान उनको शक हुआ कि इनके पास सोना है, जिसके बाद उन्होंने उनका ‘मुंडन’ कराया तो सब देखते ही रह गए।

क्या था मांजरा

चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों को शक हुआ कि वो दोनों विग पहने हुए हैं, जिसके बाद उन लोगों ने उनके सिर से खोजबीन करना शुरु कर दिया। इससे पता चला कि दोनों ने सिर पर विग पहनी हुई थी और इतना ही नहीं उसके नीचे एक पेस्ट के तौर पर सोना छिपा रखे थे। उन दोनों का मुंडन कराते ही सोने की बरसात होने लगी। कस्टम के अधिकारियों ने इसके बाद ही 7 और यात्रियों को पकड़ा जिनमें से तीन के सिर में से सोना पाया गया और चार के सिर से विदेशी करेंसी निकली है। कुल 14 यात्रियों का इस तस्करी मामले में भांड़ाफोड़ हुआ है। पकड़े 14 यात्री गए हैं, लेकिन गिरफ्तारी के लिए केस अभी तक केवल 6 लोगों पर ही बना हैं।

तस्करों का था अलग उद्देश्य

प्राप्त खबर के अनुसार, इन तस्करों के पास से ढ़ाई करोड़ से भी ज्यादा का सोना और 24 लाख रुपये की विदेशी करेंसी जब्त कर ली गई है,  ये तस्कर सोना लेकर शारजाह जाने की फिराक में थे। ऐसा ही एक केस दिल्ली एयरपोर्ट और लखनऊ एयरपोर्ट में कुछ दिन पहले ही देखा गया था, जहां पर एक शख्स अपनी अंडरवियर में सोना छिपाए थे.

बता दें कि चेन्नई में ये दोनों यात्री एयरपोर्ट पर जब उतरे तो सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ वो भी इसलिए क्योंकि दोनों के बाल कुछ ज्यादा ही चमकीले और ज्यादा काले दिखाई दे रहे थे। इस शक के कारण  पुलिस ने दोनों को रोका तो दोनों वो बाल हिलाने लगे और पकड़ गए। तब जाकर  पता चला कि वो दोनों ने विग पहनी हुई थीं।