Breaking News

मालदीव में गिरा था चीन का बेकाबू रॉकेट, डेविड वॉर्नर ने सुनी धमाके की आवाज, देखें Video

कोरोना महामारी के बीच हाल ही में दुनिया ने एक नई मुसीबत का सामना किया. हालांकि, इस मुसीबत से किसी तरह का नुकसा नहीं हुआ मगर एक बार फिर चीन का चेहरा विश्व के सामने आया. दरअसल, 29 अप्रैल को जिस रॉकेट को चीन के स्पेश स्टेशन छोड़ा था वो अनियंत्रित हो गया था और धरती की तरफ तेज गति से बढ़ रहा था. चीन का ये रॉकेट 23 टन का था जो किसी आबादी वाले क्षेत्र में गिरता तो भारी तबाही मच सकती थी मगर रॉकेट समुद्र में जा गिरा. जिसके बाद वैज्ञानिकों ने चैन की सांस ली. बता दें, चीन का अनियंत्रित रॉकेट (Chinese Uncontrollable Rocket) तेज गति से धरती की तरफ बढ़ता हुआ सीधे मालदीव में गिरा था. जिसका एक वीडियो भी सामने आया है. इस घटना को लेकर जितना भय वैज्ञानिकों में था उससे कही ज्यादा डर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में था.

दरअसल, आईपीएल 2021 (IPL 2021) स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सीधे अपने देश नहीं लौट सके और इसलिए उन्हें मालदीव (Maldives) में रुकना पड़ा.chinese rocketइस बीच जब चीन का बेकाबू रॉकेट मालदीव में गिरा तब कई खिलाड़ियों ने उसके गिरने की आवाज सुनी और उन्हें ऐसा महसूस हुआ जैसे बहुत बड़ा धमाका हुआ हो.

 

बता दें, मालदीव के जिस तट पर रॉकेट गिरा था उससे कुछ ही दूरी पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और स्टॉफ रुका हुआ था. इस घटना के दौरान खिलाड़ियों को कैसा महसूस हुआ इसकी आपबीती खुद डेविड वॉर्नर (David Warner) ने बताई है. डेविड ने The Australian को बताया कि चीन का बेकाबू रॉकेट जैसे ही मालदीव के तट के पास गिरा तब करीब सुबह के 5.30 बज रहे थे और उनकी नींद खुल गई. धमाके की आवाज ने सबको डरा दिया था. वहीं एक्सपर्ट्स का मानना है कि जिस आवाज को लोगों ने सुना असल में वो रॉकेट गिरने की आवाज नहीं थी बल्कि रॉकेट की वजह से वातावरण में जो क्रैक हुआ है उसकी आवाज थी.