Breaking News

बैन ऐप से बौखलाया चीन कर रहा युद्ध की तैयारी! सैनिकों को दिया ये आदेश

चीन (China) के साथ जारी विवाद के बीच एक बार फिर भारत (India) ने चीनी ऐप्स को बैन (Ban Chinese App) कर दिया है। इस बार सरकार ने 43 ऐप्स को बैन किया है जिसके बाद चीनी सरकार (Chinese Government) बौखला गई। अपनी इस बौखलाहट में लगता है कि चीन युद्ध की तैयारी में जुट गया है। इसका अनुमान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (XI Jinping) के उस आदेश से लगाया जा रहा है जिसे उन्होंने अपने सैनिकों को दिया है। शी जिनपिंग ने अपने सैनिकों को आदेश दिया है कि सशस्त्र बल वास्तविक युद्ध स्थितियों से निपटने के लिए प्रशिक्षण को मजबूत बनाए और युद्ध जीतने की क्षमता में इजाफा करें।

हाल ही में, चीनी राष्ट्रपति ने केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएमसी) की बैठक का आयोजन किया जिसे संबोधित करते हुए शी जिनपिंग ने कहा कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) को विश्वस्तरीय सैन्य बल बनाने के लिए एक नई प्रकार की सैन्य प्रशिक्षण प्रणाली स्थापित की जानी चाहिए। हमारा लक्ष्य 2027 तक अपनी सेना को विश्व स्तरीय बनाना है। बता दें कि सीएमसी चीन की 20 लाख जवानों-अधिकारियों वाली सेना की सर्वोच्च कमान है जिसके चैयरमैन खुद शी जिनपिंग हैं।

सीएमसी को संबोधित करते हुए जिनपिंग ने कहा, सैन्य युद्ध की स्थिति, सुरक्षा वातावरण और आधुनिक युद्ध के स्वरूपों में महत्वपूर्ण बदलाव किये जा रहे हैं। सैन्य प्रशिक्षण को पूरी तरह बदलने के लिए बेहतर रणनीतिक योजना और शीर्ष स्तर के डिजाइन की आवश्यकता है। इसके अलावा जिनपिंग ने अपने सैनिकों को विश्वस्तरीय सैनिक के रूप में देखने की इच्छा जाहिर की और सैन्य शक्ति को और मजबूत करने का आदेश दिया। अब चीनी राष्ट्रपति के ऐसे बयान के बाद युद्ध के सवाल खड़े हो रहे हैं।