Breaking News

बाबा रामदेव ने डॉक्टरों की उड़ाई खिल्ली, कहा- “अपने आप को नहीं बचा पाए वो कैसी डॉक्टरी”, देखें वीडियो

एलोपैथ को मूर्खतापूर्ण विज्ञान कहकर खेद जताने वाले बाबा रामदेव का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में बाबा रामदेव कथित तौर पर डॉक्टरों पर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो बाबा रामदेव के एक योग अभ्यास का है. इस वीडियो में बाबा रामदेव योग कर रहे हैं और साथ में अभ्यास कर रहे लोगों से बातचीत भी कर रहे हैं. इस बातचीत में बाबा रामदेव कहते हैं कि एक हजार डॉक्टर कोरोना की डबल वैक्सीन लगाने के बाद मर गए. बाबा रामदेव कहते हैं कि जो अपने आप को नहीं बचा पाए वो कैसी डॉक्टरी है?


इस वीडियो की शुरुआत में बाबा रामदेव डॉक्टरों का उपहास उड़ाते हुए दिख रहे हैं. वो अपने साथ योग कर रहे लोगों से कहते हैं, “तीसरा बोला मुझे डॉक्टर बनना है…टर…टर…टर…टर…टर…टर बनना है…डॉक्टर…एक हजार डॉक्टर तो अभी कोरोना की डबल वैक्सीन लगाने के बाद मर गए…कितने…एक हजार डॉक्टर…कल का समाचार है…अपने आप को नहीं बचा पाए वो कैसी डॉक्टरी.” बाबा रामदेव इस वीडियो में आगे कहते हैं कि, “डॉक्टर बनना है तो स्वामी रामदेव जैसा बन जिसके पास कोई डिग्री नहीं है और सबका डॉक्टर है…विदाउट एनी डिग्री…विद डिवीनिटी…विद डिग्निटी आई एम ए डॉक्टर…”

इससे पहले बाबा रामदेव ने व्हाट्सए पर पर एक मैसेज को सुनाते हुए एलोपैथी को स्टुपिड और दिवालिया साइंस बताया था. इस बयान पर आईएमए ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. बाबा रामदेव के खिलाफ मेडिकल संगठनों ने नोटिस भी भेजा था. कांग्रेस ने भी इस वीडियो पर नाराजगी जताई है. कांग्रेस प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक ने कहा है कि अगर आप ऐसे पाखंड, निर्लज्जता और संवेदनशून्यता के खिलाफ़ हैं तो मोदी सरकार से रामदेव के खिलाफ कार्रवाई की मांग करें.

 

कांग्रेस नेता और यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा है कि ये डॉक्टरों को गाली देने के समान है. उन्होंने बाबा रामदेव के गिरफ्तारी की मांग की है.