Breaking News

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देख सख्त हुई योगी सरकार, राजधानी से आने वाले लोगों पर लगाया सख्त नियम

देशभर में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। इन दिनों कोरोना वायरस के मरीज तेजी से सामने आ रहे है। जिस वजह से सभी राज्यों की सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक अलर्ट मोड में आ गई है। इसी बीच दिल्ली का हाल भी समय के साथ बिगड़ता जा रहा है। राजधानी में तेजी से कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार राजधानी में कोरोना काल में लगे नियमों को सख्ती से लागू करवाने में लगी है। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस से आप-पास के राज्य भी सतर्क हो गए है। जिसके चलते अब उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली से आने वाले लोगों पर सख्त नियम लागू किया है।

यूपी में दाखिल होने पर होगा कोरोना टेस्ट
दरअसल राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली से आने वाले सभी लोगों के टेस्ट करने का निर्देश दिया है। जिसकी जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने दी है। राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक बयान में कहा, ‘हम राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि मद्देनजर दिल्ली से फ्लाइट, बस या ट्रेन से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करेंगे।’ बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्ध नगर और हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद और गुरुग्राम में राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले यात्रियों का रेंडम टेस्ट करवाने का फैसला लिया गया था।

नाइट कर्फ्यू लगा
गौरतलब है कि देशभर में अचानक कोरोना वायरस के आंकड़ों ने चिंताजनक रुप ले लिया है। कोरोना के मामले रोजाना नया रिकॉर्ड बना रहे है। ऐसे में हर राज्य ने कोरोना नियमों में सख्त रुप ले लिया है। एक तरफ राज्य सरकार नियमों को लागू करवाने के लिए लोगों पर सख्त जुर्माना लगा रही है। तो साथ ही कई सरकार ने अपने प्रदेश के कई शहरों में कर्फ्यू भी लगाया है। जिसमें राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश शामिल है। राजस्थान के 8 शहर, गुजरात के 4 शहर में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।