Breaking News

दिल्ली के बाद छत्तीसगढ़ में सामने आया 2000 करोड़ का शराब घोटाला, ED ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में कोल घोटाले के बाद अब शराब घोटाला समाने आया है। शराब घोटाले में कार्रवाई करते हुए ईडी ने शनिवार को अनवर ढेबर गिरफ्तार किया। कोर्ट ने अनवर को 4 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है। अनवर ढेबर, रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के बड़े भाई हैं। ईडी ने अनवर ढेबर सहित अन्य पर 2000 करोड़ से ज्यादा का घोटाले का आरोप लगाया है। जिसके बाद विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने ईडी को 4 दिन की सशर्त रिमांड दी है। 2000 करोड़ का घोटाले सामने आने के बाद राज्य में सियासत भी तेज हो गई है। बता दें कि इससे पहले कोल लेवी घोटाले में ईडी राज्य में लगातार छापेमार रही थी।

छत्तीसगढ़ के बड़े शराब व्यवसायी अनवर ढेबर की तलाश ईडी कई दिनों से कर रही थी। ईडी अनवर ढेबर को ECIR 1122 के तहत तलाश रही थी। ईडी को इस मामले में कार्यवाही का आधार आयकर विभाग से मिला इनपुट है। साल 2019-2020 में आयकर विभाग ने यह इनपुट उन छापों के बाद दिए थे जो कि, अनवर ढेबर, अनिल टूटेजा, सौम्या चौरसिया समेत कई बड़े अधिकारियों के ठिकाने पर डाले गए थे।

इस मामले में आयकर विभाग ने दिल्ली के तीस हज़ारी कोर्ट में परिवाद दायर किया था। तीस हज़ारी कोर्ट के मेट्रोपॉलेटिन मजिस्ट्रेट ने इस परिवाद को पूरी तरह नहीं स्वीकारा था, जिसके बाद आयकर विभाग अपील में हाईकोर्ट चला गया।