Breaking News

मणिपुर में फंसे MP के 30 छात्र, बीजेपी विधायक ने CM से की एयरलिफ्ट करने की मांग

देश के मणिपुर (Manipur) में पिछले कुछ दिनों से हिंसा (violence) और उन्माद अपने चरम पर है। राज्य के लगभग 10 जिले पूरी तरह से हिंसा की चपेट में है, और आधिकारिक रूप से अब तक राज्य में हुए उपद्रव के कारण लगभग 54 मौतों की पुष्टि की जा चुकी है। मणिपुर की राजधानी इंफाल (Imphal) में मध्य प्रदेश के खंडवा जिले (Khandwa district) के 3 स्टूडेंट्स सहित प्रदेश के लगभग 30 विद्यार्थियों के फंसे होने की जानकारी मिली है। जिन्हें एयरलिफ्ट कर रेस्क्यू कराने के लिए बीजेपी विधायक राम दंगोरे ने मुख्यमंत्री से पत्र लिखकर मांग की है।

खंडवा की पंधाना विधानसभा से विधायक और बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राम दांगोरे ने शनिवार देर रात मुख्यमंत्री कार्यालय को लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मणिपुर की राजधानी इंफाल में फंसे प्रदेश के लगभग 30 विद्यार्थियों को एयरलिफ्ट कराने की मांग की है। जिसमें खंडवा जिले से भी तीन छात्र शशिभान तिवारी, हर्ष राव और शिवम राय शामिल हैं। विधायक ने बीती रात पत्र को मुख्यमंत्री कार्यालय मेल कर दिया है और रविवार इस संबंध में मुख्यमंत्री से टेलीफोनिक चर्चा करेंगे।

विधायक दंगोरे ने मुख्यमंत्री को लिखा है कि, “मणिपुर में चल रहे उपद्रव तथा उन्माद के लगातार बढ़ने के चलते वहां पर फोन तथा इंटरनेट सुविधा बंद कर दी गई है और भारतीय सेना को तैनात कर दिया गया है । इम्फाल के एनएसयू विश्वविद्यालय में मध्य प्रदेश के लगभग 30 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं, जिनमें खंडवा के 3 विद्यार्थी शामिल हैं। मणिपुर राज्य में दंगे के हालात निर्मित होने के बाद स्थितियां अनियंत्रित हो गई है, जिसके कारण मेघालय, नागालैंड, मणिपुर सरकार ने अपने राज्य के छात्रों को निकालने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। अतः आपसे आग्रह है कि खंडवा सहित मध्य प्रदेश के अन्य विद्यार्थियों को एअरलिफ्ट करवाकर रेस्क्यू कर वापस मध्यप्रदेश लाये जाने का अनुरोध है।”

बीजेपी प्रवक्ता सुनील जैन ने विधायक दांगोरे का एक वीडियो बयान भी जारी करते हुए बताया कि मणिपुर के इंफाल में इन दिनों उपद्रव चल रहा है। इंफाल के विश्वविद्यालय में मध्य प्रदेश के 30 विद्यार्थी फंसे हैं, जिसमें खंडवा के भी 3 विद्यार्थी शशिभान तिवारी, हर्ष राव और शिवम राय शामिल हैं । उन्हें वापस लाने के लिए विधायक राम दांगोरे के द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र मुख्यमंत्री कार्यालय मेल कर दिया गया है। सुनील जैन के अनुसार पत्र मेल करने के साथ ही विधायक दांगोरे ने मुख्यमंत्री कार्यालय से शनिवार देर रात टेलीफोनिक चर्चा भी की है। साथ ही अगले दिन मुख्यमंत्री से भी प्रदेश के विद्यार्थियों को लाने के प्रयास करने सम्बन्धी चर्चा की जाएगी।