Breaking News

जब साली का विलेन के लिए धड़कने लगा था दिल, एक्टर को मारने सरेआम पीछे दौड़े थे अक्षय के ससुर

हिंदी सिनेमा जगत की जानी-मानी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (dimple kapadia) और उनकी बहन सिंपल कपाड़िया (simple kapadia) काफी चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हैं. कई फिल्मों में काम करने के बाद डिंपल की बहन ने फैशन डिजाइन में अपना करियर बनाने की सोची और यहां उनकी किस्मत ने पूरा साथ दिया. लेकिन एक सफल एक्ट्रेस और डिजाइनर की जिंदगी कैंसर ने खत्म कर दी. 10 नवंबर, 2009 को डिंपल की बहन सिंपल का कैंसर की वजह से मृत्यु हो गई थी. सिंपल के एक्टिंग करियर की शुरुआत 1977 में हुई थी और उस वक्त उनके को-स्टार राजेश खन्ना जो रिश्ते में सिंपल के जीजा भी लगते थे. हैरानी वाली बात है कि सिंपल ने महज 18 वर्ष में डेब्यू कर दिया था.

विलेन की दिवानी
डिंपल की बहन सिंपल का फिल्मी करियर 10 सालों तक रहा और इस बीच उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. जैसे कि फिल्म इंडस्ट्री में होता ही है कि स्टार्स शूटिंग सेट पर ही एक-दूसरे को दिल दे बैठते है.ranjith simple kapadiaऐसा ही कुछ सिंपल के साथ हुआ था जब वह हीरो को नहीं बल्कि हिंदी फिल्मों के फेमस विलेन रंजीत की दीवानी हो गई थी. ये वहीं रंजीत हैं जिनका नाम सुनकर ही अभिनेत्रियां कांप उठती थी. मगर सिंपल, रंजीत पर पूरी तरह फिदा थी और सिंपल का ये दीवानापन उनके जीजा राजेश को रास नहीं आया.

जीजा को पसंद नहीं थे रंजीत
दरअसल, रंजीत का अधिकतर फिल्मों में रोल विलेन का रहा है और इसी कारण राजेश उन्हें पसंद नहीं करते थे. क्योंकि फिल्मों में जिस तरह का उनका किरदार होता था उससे लोग डरते थे.dimple kapadia simple kapadiaकाफी समय तक राजेश चुप रहे पर जैसे ही दोनों के अफेयर के चर्चे शुरू हुए तो राजेश खन्ना का गुस्सा फूट पड़ा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजेश ने अपनी साली सिंपल को काफी समझाया और डांटा भी. लेकिन सिंपल पर इसका कोई असर नहीं हुआ.

रंजीत के पीछे भागे राजेश खन्ना
राजेश खन्ना को सिंपल और रंजीत की नजदीकियां परेशान करती थी और जब फिल्म छैला बाबू की शूटिंग चल रही थी. तब रंजीत और राजेश के बीच काफी तनाव देखने को मिला. बात इस कदर बढ़ गई कि,ranjith affairरंजीत को मारने के लिए राजेश उनके पीछे दौड़ पड़े थे. जिसकी वजह उनकी साली थी. जैसे-जैसे समय बीता वैसे-वैसे रंजीत और सिंपल के अफेयर पर विराम लग गया और 1987 में सिंपल ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया.

कैंसर की बीमारी
फिल्मी दुनिया छोड़ने के बाद सिंपल फैशन डिजाइनिंग की दुनिया में खुद की पहचान बना रही थी कि 2006 में पता चला उन्हें कैंसर की जानलेवा बीमारी है. इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी औरkaran kapadia with dimple and twinkleकाम करती रही. लेकिन कैंसर से पीड़ित होने के कारण वह 51 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई. सिंपल का एक बेटा है करण कपाड़िया. जिसकी परवरिश मौसी डिंपल कपाड़िया ने की है.