Saturday , September 28 2024
Breaking News

चोरी से व्यापारी बर्बाद: पुलिस से कहा- ‘सुरक्षा नहीं मिली तो शहर छोड़कर जाना पड़ेगा’…इस कारण छलका दर्द

देश हो या विदेश. शख्स जहां अपना काम-धंधा जमा लेता है, उस जगह को वह छोड़कर नहीं जाना चाहता. लेकिन उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक व्यापारी को चोरों ने ऐसा बर्बाद किया कि वह शहर छोड़कर जाने को मजबूर है. ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर इलाके में एक कंपनी से चोरों ने लाखों रुपए का माल उड़ा लिया था. यहां तक कि चोरों ने सीसीटीवी कैमरे डीवीआर तक चोरी कर लिए. लॉकडाउन की वजह से कंपनी इन दिनों बंद थी. अब दुखी होकर कंपनी मालिक ने खुद के असुरक्षित होने और दूसरे राज्य में पलायन करने की बात कही है. कंपनी के मालिक ने यहां तक कहा कि हम सभी टैक्स देते हैं और उसके बावजूद पुलिस हमें महफूज क्यों नहीं रखती.

ग्रेटर नोएडा के इंडस्ट्रियल इलाके में मैक्सिम इंफ्रा इंटीरियर के नाम से रोहतास धनकर की कंपनी है. यह कंपनी मॉड्यूलर किचन और यूपीवीसी दरवाजे खिड़कियों का निर्माण करती है. रोहताश ने पुलिस में दी हुई अपनी शिकायत में बताया कि 2 जून को देर रात उनकी कंपनी में ताला तोड़कर चोरी को अंजाम दिया गया. कंपनी से लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया गया. कंपनी से तीन मशीनें, जर्मन हार्डवेयर मशीन के पार्ट, बैटरी, सीसीटीवी, डीवीआर जनरेटर बैटरी और कंप्यूटर यूपीएस के साथ तमाम जरूरी कागजात भी चोरी कर लिए गए.

इस बारे इन नोएडा सेंट्रल जोन के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि बंद फैक्ट्री से चोरी की घटना हुई है. जल्द ही मामले का खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित ने कहा है कि वह जीएसटी और इनकम टैक्स के रूप में सरकार को बड़ी रकम अदा करते हैं. भविष्य में उनकी कंपनी की सुरक्षा किस तरह हो उस पर पुलिस को गौर करना चाहिए. अन्यथा उन्हें दूसरे राज्य में पलायन के लिए मजबूर होना पड़ेगा. पुलिस को शक है चोरी की इस बड़ी वारदात में कंपनी में तैनात पुराने गार्ड या फिर कंपनी के ही किसी शख्स का हाथ है.