Breaking News

कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा के जाने पर लगी अटकलें

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में लगी चोट के चलते मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 4 मैचों के लिए बाहर हो गए थे. हालांकि इसके बाद उनकी टीम में वापसी जरूर हो गई थी. यही नहीं ये चोट रोहित शर्मा के लिए ग्रहण बन गई है. हिटमैन की मैदान में वापसी से पहले ही चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इस फैसले के बाद जब जमकर बवाल मचा, तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया गया था.

भारत लौटे रोहित शर्मा
गौरतलब है कि जब आईपीएल की समाप्ति हुई तो, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए क्रिकेट टीम दुबई से ही सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई थी. जबकि रोहित शर्मा टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं गए थे बल्कि भारत लौट आए थे. बता दें कि इस वक्त रोहित शर्मा एनसीए में रिहैब का सामना कर रहे हैं. फिलहाल रोहित के साथ ईशांत शर्मा भी एनसीओ में ही हैं, और दोनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर वापसी करने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं. लेकिन रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेंगे, या नहीं अभी भी इस पर कहानी कुछ साफ नजर नहीं आ रही है. इसके पीछे की वजह हाल ही में आए मुख्य कोच रवि शास्त्री का बयान है.

दरअसल एबीसी स्पोर्ट्स से हुई बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा है कि, रोहित शर्मा और इशांत को टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिए 4 या फिर 5 दिन में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना होगा. यदि ऐसा नहीं हुआ तो मैदान पर खेलना दोनों के लिए मुश्किल हो जाएगा. क्रिकइंफो की माने तो रवि शास्त्री का कहना है कि, फिटनेस साबित करने के लिए अभी हिट मैने को एनसीए में कई सारे टेस्ट का सामना करना पड़ रहा है. इसी टेस्ट के बाद ये फैसला हो जाएगा कि, उन्हें फिट होने में और कितना वक्त लगेगा.

कोच ने अपने बयान में ये भी स्पष्ट किया है कि, यदि उन्हें फिट होने में और भी ज्यादा वत्त लगेगा तो इससे आगे की चीजें और ज्यादा कॉम्प्लीकेटेड हो जाएंगी. यही नहीं इसके बाद क्वारंटीन पर भी बात करनी होगी. उन्होंने आगे कहा कि यदि रोहित टेस्ट सीरीज के लिए अंतिम समय में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंचते हैं, तो उनका इस सीरीज में हिस्सा लेना मुश्किल है. ऐसे में जब रवि शास्त्री से ये सवाल किया गया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे और टी-20 टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया तो, उसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, ये देखने की जरुरत थी, कि रोहित को कितने आराम की जरुरत है, क्योंकि किसी भी क्रिकेटर को ज्यादा लंबे वक्त तक के लिए आराम नहीं दे सकते हैं.