Breaking News

इजरायल से 212 भारतीय सुरक्षित पहुंचे दिल्ली एयरपोर्ट, केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत

इजरायल हमास युद्ध के बीच 212 भारतीयों को लेकर पहला विमान दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गया है। तेल अवीव से भारतीयों का पहला जत्था दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहु्ंचा है। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एयरपोर्ट पर यात्रियों का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कुछ यात्रियों से बातचीत भी की।

Operation Ajay: केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कहा, हमारी सरकार किसी भी भारतीय को कभी पीछे नहीं छोड़ेगी। प्रधानमंत्री भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए, उन्हें सुरक्षित घर वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, विदेश मंत्रालय की टीम, एयर इंडिया की इस उड़ान के चालक दल के आभारी हैं जिन्होंने इसे संभव बनाया। हमारे बच्चों को सुरक्षित और स्वस्थ घर वापस लाया और उनके प्रियजनों के पास वापस पहुंचाया। भारत सरकार ने अपने उन नागिरकों की वापसी को सुविधाजनक बनाने के लिए ‘ऑपरेशन अजय’ शुरू किया है जो स्वदेश लौटना चाहते हैं।

बता दें, सात अक्टूबर को इजरायल पर हमास के आतंकी हमले के बाद एअर इंडिया ने तुरंत अपनी उड़ानें रोक दी थी। जो लोग भी इजरायल से वापस लौट रहे हैं उन्हें कोई किराया नहीं देना पड़ रहा है। सरकार उनकी वापसी का खर्च वहन कर रही है। इससे पहले तेल अवीव से ‘ऑपरेशन अजय’ के तहत संचालित होने वाली विशेष उड़ान में चढ़ने के लिए हवाई अड्डे पर छात्रों सहित भारतीयों की लंबी कतार दिखी।