Breaking News

इजरायल की जाल में ऐसे फंस गये हमास के आतंकी, 160 फाइटरों ने 40 मिनट तक की लगातार बमबारी

हमास के राॅकेट हमलों के बाद इजरायल की करारा जवाबी कार्रवाई हो रही है। हमास के आतंकियों का इजरायली सेना संहार कर रही है। इजराइल ने मीडिया का इस्तेमाल कर हमास के आतंकियों को मार दिया। इजरायल ने पहले आतंकियों को अपने जाल में फंसाया फिर मार दिया। फिलस्तीन के साथ जारी खूनी जंग में इजराइल लगातार आतंकी संगठन हमास पर बमबारी कर रहा है। इस बीच इजराइल के पत्रकारों ने कहा कि इजराइल की सेना ने मीडिया का इस्तेमाल कर हमास को अपने जाल में फंसाया। इस गलतफहमी के कारण संभवतः दर्जनों लड़ाके मारे गए।


ज्ञात हो कि इजराइली सेना ने मीडिया के लिए बयान जारी किया कि था इजराइली वायु एवं थल सेना गाजा पट्टी पर लगातार हमले कर रही है। इस संक्षिप्त बयान ने इन अटकलों को हवा दी कि इजराइल ने गाजा पर जमीनी हमला कर दिया है। सेना जमीन के रास्ते गाजा में जा चुकी है। कुछ संवाददाताओं ने यह तक कह दिया कि हमला शुरू हो गया है। इसके कुछ ही देर बाद इजराइली सेना ने एक स्पष्टीकरण जारी किया। गाजा के भीतर कोई इजराइली सेना नहीं है।

 

इस स्पष्टीकरण से पहले कई बड़े मीडिया संस्थान यह खबर चला चुके थे कि चुके थे कि जमीनी हमला शुरू हो गया है।
जमीनी हमला को देखते हुए हमास के लड़ाके मेट्रो के रूप में जानी जाने वाली सुरंगों के भूमिगत नेटवर्क में रक्षात्मक स्थलों पर चले गये। सेना ने बताया कि इजराइल ने 160 युद्धक विमान बुलाए और 40 मिनट तक सुरंगों पर बमबारी की। इजराइल के चैनल 13 टीवी के पत्रकार ओर हेलर ने कहा कि उनका मानना है कि इस दौरान सैकड़ों चरमपंथी मारे गये। उनको सुरंग में ही मार दिया गया।

हालांकि सेना ने इसे गलतफहमी के चलते की गई रिपोर्टिंग करार दिया है। इजराइली पत्रकारों ने कहा कि हमास के आतंकवादियों को घातक जाल में फंसाने के लिए मीडिया का इस्तेमाल किया गया। हमास के संभवतः दर्जनों लड़ाके मारे गए। हेलर ने कहा कि उन्होंने झूठ नहीं बोला। उन्होंने छल किया। उन्होंने चतुराई की और यह सफल रहा।